उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 2, 2021, 10:15 AM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: वाइल्ड लाइफ की टीम आदमखोर बंदर का किया रेस्क्यू

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने एक आदमखोर बंदर का रेस्क्यू किया. बंदर कई दिनों से पागल हो गया था और लोगों को काट लेता था.

बंदर का किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन.
बंदर का किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन.

फर्रुखाबाद:जिले के शमशाबाद ब्लॉक के रामनगर गांव में एक बंदर ने आतंक मचा रखा था. आदमखोर बंदर को पकड़ने के लिए आगरा से आई वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम ने काफी मशक्कत के बाद बंदर को पकड़ने में सफलता हासिल की. वहीं बंदर को पकड़ने के बाद ग्रामीणों सहित वन विभाग की एंटी रेस्क्यू टीम ने भी राहत की सांस ली.

बंदर का किया गया रेस्क्यू ऑपरेशन.

बता दें कि रामनगर गांव में करीब आधा दर्जन बंदरों ने आतंक मचा रखा था. इनमें से एक बंदर पागल हो गया था. पागल बंदर अचानक से लोगों पर हमला कर देता और उन्हें काट लेता था. इससे कुछ लोग चोटिल भी हो चुके हैं. वहीं आदमखोर बंदर को पकड़ने के लिए आगरा से आई वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम बीते 3 दिन से कैंप किए हुए थी.

आदमखोर बंदर पिछले 3 दिन से वन विभाग और वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम को चकमा दे रहा था. ग्रामीणों और वन विभाग की टीम की मदद से एंटी रेस्क्यू टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी और आदमखोर बंदर जाल लगाकर पकड़ा गया.

बंदर पकड़ते समय वाइल्ड लाइफ एसओएस टीम के कर्मचारी दिलीप पाण्डेय को छिटपुट चोटें भी लगीं. वाइल्ड लाइफ एसओएस की टीम को लीड कर रहे कर्मवीर सिंह ने बताया आदमखोर बंदर को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा गया. यह बंदर आदमखोर हो चुका था. अगर यह न पकड़ा जाता तो आगे भी लोगों को काटता रहता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details