उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबादः मानकों को ताक पर रखकर हो रहा स्कूल और नाले का निर्माण

By

Published : Feb 26, 2020, 10:47 PM IST

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में मानकों की अनदेखी कर नाला और स्कूल का निर्माण कराया जा रहा है. धांधली का आरोप प्रधान पर लगा है. बताया जा रहा है कि जो ईंट निर्माण कार्य में प्रयोग की जा रही है, वह बहुत ही घटिया क्वालिटी की है.

etv bharat
सरकारी स्कूल व नाला निर्माण में धांधली का आरोप.

फर्रुखाबाद:जिले के विकास खंड बढ़पुर स्थित नूरपुर गांव में निर्माण कार्यों में मानक की अनदेखी कर घटिया निर्माण करा कर सरकारी धन का गोलमाल हो रहा है. नाला और स्कूल निर्माण कार्य में जो ईंट लगाई जा रही है, वह काफी घटिया क्वालिटी की प्रयोग की जा रही है. वहीं जब इस मामले में ईटीवी भारत ने सीडीओ से बातचीत की तो उन्होंने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

मानकों की अनदेखी कर हो रहा स्कूल व नाले का निर्माण.

जिले के बढ़पुर स्थित नूरपुर गांव में मानक की जमकर अनदेखी की जा रही है. यहां नाला और स्कूल निर्माण कार्य में जो ईंट लगाई जा रही है. वह काफी घटिया क्वालिटी की प्रयोग हो रही है. आरोप है कि प्रधान द्वारा निर्माण कार्य में जमकर धांधली की जा रही है. प्रधान खुलकर निर्माण कार्यों में सेम ईंट का प्रयोग कर रहे हैं. इसके अलावा नाला निर्माण में अव्वल की जगह पीली ईंट का प्रयोग किया जा रहा है. वहीं निर्माण कार्य की जिम्मेदारी सौंपे जाने वाले ठेकेदार को अधिकारियों के निर्देश के साथ चेतावनी दी गई थी कि निर्माण कार्य के दौरान पूरी पारदर्शिता बरती जाए और घटिया निर्माण सामग्री की शिकायत मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी. इसके बावजूद प्रधान की सह पर ठेकेदार पीली ईंट का प्रयोग कर रहा है.

इसे भी पढ़ें: करथिया कांडः पुलिस एनकाउंटर पर उठे सवाल, सीबीआई जांच की मांग

आरोप है कि इस मामले की शिकायत स्थानीयों ने डीपीआरओ अमित त्यागी से की है, लेकिन मिलीभगत के कारण ही अब तक कोई कार्रवाई नहीं की जा सकी है. वहीं सीडीओ डॉ. राजेंद्र पेंसिया ने इस मामले पर कहा है कि मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details