उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में बोले जेपी नड्डा, यूपी की 74 से ज्यादा सीटें जीतेगी भाजपा

केंद्रीय स्वास्थय मंत्री जेपी नड्डा ने मंगलवार को फर्रुखाबाद का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. साथ ही लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर नीतियां तय की गईं. स्वास्थय मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत का दावा किया.

By

Published : Apr 25, 2019, 7:38 AM IST

जेपी नड्डा ने बीजेपी की बड़ी जीत का किया दावा

फर्रुखाबाद : पिछले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 71 सीटें जीतने वाली भारतीय जनता पार्टी ने यूपी में दोबारा बड़ी जीत हासिल करने के लिए पूरा जोर लगा दिया है. जिले में चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को मतदान होना है. इसी कड़ी में एक होटल में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने बुंदेलखंड के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं, विधायकों, जिलाध्यक्ष के साथ चुनाव की तैयारियों को लेकर मंथन किया.

उन्होंने शीर्ष नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि प्रत्याशी मुकेश राजपूत का समर्थन कर भारी वोटों से उनकी जीत सुनिश्चित कराएं. कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की योजनाओं से हुए लाभ का बखान करें. साथ ही उन्होंने शहर में स्टार प्रचारकों की होने वाली सभाओं में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने के भी निर्देश दिए. इस दौरान फर्रुखाबाद लोकसभा सीट पर पार्टी की स्थिति की समीक्षा भी की गई. इसके अलावा चुनाव में आपसी गुटबाजी से बचने के लिए विधायकों को स्पष्ट संदेश दिया गया है कि उन्हें अपने क्षेत्र में खुद को मिले वोटों से 10 से 15 प्रतिशत ज्यादा वोट दिलाने हैं. ऐसा न होने पर 2022 के विधानसभा चुनाव में उनकी टिकट की दावेदारी खतरे में पड़ सकती है.
जेपी नड्डा ने बीजेपी की बड़ी जीत का किया दावा
जेपी नड्डा ने बीजेपी की बड़ी जीत का किया दावा

संगठन ने चुनाव की दृष्टि से अच्छी व्यूह रचना की है. पीएम मोदी के पक्ष में लोगों के विचारों को मतों में परिवर्तन करने की रूपरेखा तैयार की गई है. यूपी के 2 चरणों में हुए चुनाव में 16 सीटें भाजपा की झोली में जा रही हैं. साथ ही तीसरा चरण भी भाजपा के पक्ष में जाएगा. पिछली बार भाजपा को उत्तर प्रदेश में 73 सीटें मिली थीं, इस बार यह आंकड़ा 74 प्लस होने वाला है.

-जेपी नड्डा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details