उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत चुनाव 2021: बीडीओ और एडीओ को दिया जाएगा प्रशिक्षण

By

Published : Feb 16, 2021, 11:24 AM IST

फर्रुखाबाद में सरकारी विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पंचायत चुनाव कराने के लिए जुट गए हैं. वहीं जिला पंचायत राज अधिकारियों के 2 दिवसीय प्रशिक्षण के बाद जनपद फर्रुखाबाद स्तर पर बीडीओ और एडीओ को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस पर प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम आरक्षण चार्ट 14 मार्च को जारी कर दिया जाएगा.

बीडीओ और एडीओ को दिया जाएगा प्रशिक्षण
बीडीओ और एडीओ को दिया जाएगा प्रशिक्षण

फर्रुखाबाद : जिले के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी पंचायत चुनाव कराने के लिए पूरे दमखम के साथ जुट गए हैं. जिला पंचायत अध्यक्ष के आरक्षण के बाद से जनपद फर्रुखाबाद में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्यों की कवायद तेज होने लगी है. जिला पंचायत राज अधिकारियों के 2 दिवसीय प्रशिक्षण के बाद जनपद फर्रुखाबाद स्तर पर बीडीओ और एडीओ को प्रशिक्षण दिया जाएगा. इसके बाद जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित समिति की ओर से आरक्षण की अनंतिम प्रस्ताव 2 मार्च को प्रकाशित किया जाएगा. इस पर प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण के बाद अंतिम आरक्षण चार्ट 14 मार्च को जारी कर दिया जाएगा.

2 दिवसीय कार्यक्रम में अधिकारियों को दिया जाएगा प्रशिक्षण

जिला पंचायत अधिकारी शिव शंकर सिंह ने बताया कि आरक्षण प्रक्रिया के बारे में 2 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में भाग लेने को वह लखनऊ जाएंगे. इसके बाद फर्रुखाबाद स्तर पर खंड विकास अधिकारियों और सहायक विकास अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा. बीडीओ और एडीओ के माध्यम से ब्लॉक स्तर पर ग्राम प्रधानों के अलावा ग्राम पंचायत क्षेत्र जिला पंचायत के वार्डों का आरक्षण प्रस्ताव तैयार किया जाएगा.

जिलाधिकारी अध्यक्षता में गठित सीडीओ, एएमए और डीपीआरओ की समिति इस प्रस्ताव पर विचार के बाद 2-3 मार्च को अंतिम प्रकाशन करेगी. इस पर 8 मार्च तक आपत्तियां स्वीकार की जाएंगी. प्राप्त आपत्तियों के निस्तारण के उपरांत जिलाधिकारी के अनुमोदन से अंतिम चार्ट 13-14 मार्च को जारी कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details