उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

594 प्रधानों का कार्यकाल खत्म, ब्लॉकवार प्रशासक नियुक्त

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने ग्राम पंचायतों का कार्यकाल पूर्ण होने पर सभी ग्राम पंचायतों में प्रशासकों की नियुक्ति कर दी है.

By

Published : Dec 26, 2020, 1:02 PM IST

farrukhabad news
फर्रुखाबाद के 594 प्रधानों का कार्यकाल खत्म.

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश में 25 दिसंबर को सभी ग्राम पंचायतों के प्रधानों का कार्यकाल समाप्त हो गया है. 26 दिसंबर से सभी ग्राम पंचायतें भंग हो गईं. इसके बाद से नई ग्राम पंचायत के गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. सरकार 31 मार्च तक पंचायत चुनाव कराने की तैयारी में जुट गई है. वहीं फर्रुखाबाद जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने ग्राम पंचायतों का कार्यकाल पूर्ण होने पर जिले की सभी 594 ग्राम पंचायतों में प्रशासकों की नियुक्ति कर दी है.

यहां मिली इनको नियुक्ति

सहायक विकास अधिकारी पंचायत में मयंक को कायमगंज, अजीत पाठक को राजेपुर, राकेश बाथम को शमशाबाद, ओंकार सिंह को नवाबगंज विकासखंड की ग्राम पंचायतों के लिए प्रशासक बनाया गया है. वहीं एडीओ आइएसबी निरंजन त्रिवेदी को कमालगंज, अशोक दुबे को मोहम्मदाबाद ब्लॉक की ग्राम पंचायतों में प्रशासक नियुक्त किए गए हैं, जबकि विकासखंड बढ़पुर में एडीओ सहकारिता गोविंद को प्रशासक बनाया गया है. यह शुक्रवार रात 12:00 बजे से प्रभावी माने जाएंगे. जनपद की ग्राम पंचायतों के खातों में लगभग 15 करोड़ रुपए की धनराशि शेष बताई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details