उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षकों ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को ट्विटर पर भेजी शिकायत

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में आवेदन में हुई धांधली की शिकायत सीएम और शिक्षा मंत्री तक पहुंची जा चुकी है. अंतर्जनपदीय स्थानांतरण स्कूल आवेदन में बरती जा रही धांधली की शिकायत शिक्षकों ने ट्विटर माध्यम से मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भेजकर विद्यालय आवेदन में बरती जा रही लापरवाही की शिकायत की है.

By

Published : Feb 14, 2021, 11:20 AM IST

अंतर्जनपदीय स्थानांतरण स्कूल आवंटन में बरती जा रही धांधली
अंतर्जनपदीय स्थानांतरण स्कूल आवंटन में बरती जा रही धांधली

फर्रुखाबाद : जिले में शिक्षकों के आवेदन में हुई धांधली की शिकायत सीएम और शिक्षा मंत्री तक पहुंची है. अंतर्जनपदीय स्थानांतरण स्कूल आवंटन में बरती जा रही धांधली की शिकायत शिक्षकों ने ट्विटर के माध्यम से मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को भेजकर विद्यालय आवेदन में बरती जा रही लापरवाही की शिकायत की है. शिक्षक दबी जुबान से कह रहे हैं कि स्कूल आवेदन के दौरान विद्यालयों की पूरी सूची चस्पा नहीं की जा रही.

नियमावली के विपरीत चंद विद्यालय ही विकल्प के लिए सूची में

दरअसल शिक्षकों ने मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री को ट्विटर पर भेजी शिकायत में कहा है कि अंतर्जनपदीय स्थानांतरण से आए शिक्षकों को विद्यालय आवेदन में बंद या एकल विद्यालय में पदस्थापना होनी है. उस श्रेणी के सभी विद्यालय विकल्प के लिए सूची में खोले जाने चाहिए. लेकिन, नियमावली के विपरीत चंद विद्यालय ही विकल्प के लिए सूची में दिए जा रहे हैं. टीचर्स ने सीएम योगी से मामले का संज्ञान लेने की मांग की है.

दिव्यांगों को मजबूरी में दूसरे ब्लॉक के स्कूलों को चुनना पड़ा

काउंसलिंग में भाग लेने आए शिक्षकों का कहना है कि स्कूलों की जो सूची बाहर चस्पा हुई, उसमें बढ़पुर ब्लॉक के स्कूल शामिल नहीं थे. इससे दिव्यांगों को मजबूरी में दूसरे ब्लॉक के स्कूलों को चुनना पड़ा. जबकि बीच-बीच में तीन-चार स्कूल बढ़पुर ब्लॉक के खोल दिए गए. वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने बताया कि एनआइसी से स्कूलों की जो सूची आई उसे चस्पा किया गया. ऑनलाइन स्क्रीन पर सभी स्कूल खुल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details