उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्जी दस्तावेजों के मामले में शिक्षिका का बर्खास्त होना तय, चौथा नोटिस जारी

By

Published : Jul 13, 2021, 7:14 PM IST

फर्रुखाबाद में एक ही पैन कार्ड पर दो शिक्षिकाओं के काम करने का मामला उजागर होने के बाद एक शिक्षिका को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं दूसरी शिक्षिका की जांच रिपोर्ट में उसे संदिग्ध पाया गया है. शिक्षिका को सुनवाई के लिए तीन नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई है. अब फिर से चौथा नोटिस जारी किया गया.

शिक्षिका का बर्खास्त होना तय
शिक्षिका का बर्खास्त होना तय

फर्रुखाबाद : एसआईटी ने वर्ष 2020 में फर्रुखाबाद जिले में दो शिक्षिकाओं के पैन कार्ड की जांच बीएसए कार्यालय भेजा गया था, जिस पर एक शिक्षिका को पहले ही बर्खास्त किया जा चुका है. वहीं दूसरी शिक्षिका की जांच रिपोर्ट में उसे संदिग्ध पाया गया है. जांच रिपोर्ट के बाद संबंधित शिक्षिका को सुनवाई के लिए तीन नोटिस भेजे गए हैं, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुई है. संदिग्ध शिक्षिका का बर्खास्त होना तय माना जा रहा है. वहीं बीएसए ने शिक्षिका को 19 जुलाई को उपस्थित होने पर नोटिस जारी किया है. शिक्षिका को यह चौथा नोटिस जारी किया गया है.

बीएसए लालजी यादव ने दी जानकारी

इसे भी पढ़ें-शिक्षक भर्ती की मांग: प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के साथ बदसलूकी, पुलिस पर लगाए आरोप

एक ही पैन कार्ड मामले में शिक्षिका के खिलाफ जांच की गई. विभाग ने सुनवाई के लिए शिक्षिका को तीन बार नोटिस भेजे थे. फिर भी वह कार्यालय में उपस्थित नहीं हुई. फर्रुखाबाद और आगरा की शिक्षिका का एक ही पैन कार्ड जांच में संदिग्ध पाया गया था, जिस पर इन दोनों के वेतन रोक जांच के आदेश दिए गये थे. इस प्रकरण में नगर क्षेत्र के एक विद्यालय में तैनात शिक्षिका अनीता यादव को पहले ही बर्खास्त किया जा चुका है. जबकी नवाबगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय नया गनीपुर में तैनात शिक्षिका सुमन की जांच रिपोर्ट में उसे संदिग्ध पाया गया. बीएसए लालजी यादव ने बताया कि शिक्षिका सुमन ने करोना पॉजिटिव होने का हवाला देते हुए पत्र भेजा है. 19 जुलाई को शिक्षिका को सुनवाई के लिए बुलाया गया है. उन्होंने बताया शिक्षिका आखिरी नोटिस जारी किया गया है. अगर वह उपस्थित नहीं होती है तो उनके ऊपर बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details