उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 27, 2023, 9:59 PM IST

ETV Bharat / state

एसपी अशोक कुमार मीणा बोले, सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर काम करते हुए अपराधियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

फर्रुखाबाद के एसपी अशोक कुमार मीणा ने ईटीवी भारत से बात करते हुए कहा कि सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति (zero tolerance policy) पर काम करते हुए किसी भी अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा.

एसपी अशोक कुमार मीणा बोले
एसपी अशोक कुमार मीणा बोले

एसपी अशोक कुमार मीणा बोले.

फर्रुखाबाद:जनपद के तेज तर्रार एसपी अशोक कुमार मीणा ने ईटीवी भारत पर एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारों को लेकर पिछले एक महीने से लगातार तैयारियां पुलिस द्वारा की जा रही है. उन्होंने कहा कि 2000 के बाद के मर्डर केस में जमानत पर रिहा हुए ऐसे अपराधियों की वर्तमान स्थिति देखी जा रही है. साथ ही 2015 के बाद के भी अपराधियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. वहीं, अराजकता फैलाने वाले लोगों पर नजर रखते हुए उनके खिलाफ विरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है.



अशोक कुमार मीणा ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि होली का त्यौहार नजदीक है. जनपद की पुलिस टीम लगातार आबादी वाले क्षेत्रों में नजर रख रही है. जहां होलिका दहन को लेकर पुराने विवाद हैं. उन होलिका दहन वाले स्थानों पर मीटिंग करवाई जा रही है. ऐसे सभी स्थानों का निस्तारण करवा कर नये विवादों का निस्तारण करवाया जा रहा है. इस तरीके से आने वाले त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने हर तैयारी कर ली है. इसके अलावा अतिसंवेदनशील और संवेदनशील होलिका के स्थानों पर पुलिस लगातार काम कर रही है. जिससे आने वाले को त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा सके.


उन्होंने बताया कि जो भी अपराधी हैं, उस पर पुलिस काम कर रही है. जितने भी अपराधी हैं, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करना पुलिस का काम है. ऐसे अपराधियों को चिन्हित कर फतेहगढ़ पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रशस्ति पत्र व सम्मान मिला है. जिसके लिए फतेहगढ़ पुलिस टीम को वह समर्पित है. एसपी ने लोगों से अपील की कि बसों के अंदर जो भी ट्रैवलिंग करते हैं. कोई भी अनजान व्यक्ति आपको कुछ भी खिलाए उसको बिल्कुल ग्रहण न करें. आजकल किसी भी व्यक्ति पर भरोसा करने का समय नहीं है. आने वाले त्यौहार होली पर ड्रिंक-ड्राइव का सघन चेकिंग अभियान चलाएंगे. जहां ट्रैफिक रूल्स को फॉलो कराया जाएगा. ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार की जीरो टॉलरेंस नीति पर पर काम किया जा रहा है. जिसमें किसी भी अपराधी को नहीं बख्शा जाएगा.

यह भी पढ़ें-Umesh Pal Murder Case : ADG कानून व्यवस्था बोले, एनकाउंटर में मारा गया अरबाज चला रहा था बदमाशों की कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details