उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद की इस सीट पर जमानत हो गई जब्त...

By

Published : Mar 11, 2022, 3:10 PM IST

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद की जमानत जब्त हो गई. चलिए जानते हैं इस बारे में.

फर्रुखाबाद में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को मिली करारी हार
फर्रुखाबाद में पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद को मिली करारी हार

फर्रुखाबादः यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में इस बार कई बड़े प्रत्याशियों को अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा. कुछ ऐसे ही प्रत्याशियों में शामिल हो गईं हैं पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद. जिले की सदर सीट पर कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ीं लुईस खुर्शीद की इस बार जमानत जब्त हो गई है.

इस सीट पर बीजेपी के मेजर सुनील दत्त द्विवेदी को 1,10,950 वोट मिले. दूसरे नंबर पर सपा की सुमन मौर्य रहीं. उन्हें 72,155 वोट मिले. बीएसपी के विजय कटियार को 16334 वोट मिले. चौथे स्थान पर रहीं कांग्रेस की लुईस खुर्शीद को 2017 वोट ही मिले. उनकी जमानत जब्त हो गई. बीजेपी के मेजर सुनील दत्त द्विवेदी 38,795 वोटों से विजयी रहे.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में तय होगा सीएम योगी के नए मंत्रिमंडल का चेहरा, इस बार बदल सकते हैं डिप्टी सीएम

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में फर्रुखाबाद की सभी 4 सीटों पर बीजेपी का कब्जा हुआ था. 2017 में फर्रुखाबाद विधान सभा में भाजपा के सुनील दत्त द्विवेदी विधायक चुने गए थे. भोजपुर में भाजपा से नागेंद्र सिंह राठौर विधायक चुने गए थे. अमृतपुर सीट में भाजपा से सुशील शाक्य विधायक चुने गए थे. कायमगंज सीट में भाजपा से अमर सिंह विधायक चुने गए थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details