उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सलमान खुर्शीद ने कहा- शाहीन बाग के लोगों को सहयोग देने को तैयार

By

Published : Feb 24, 2020, 3:02 PM IST

कांग्रेस सरकार के दौरान विदेश मंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने कहा कि शाहीन बाग के लोगों ने कड़ा संघर्ष किया है. वहां के लोगों को जरूरत पड़ने पर उनको सहयोग देने को मैं तैयार हूं.

etv bharat
कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद .

फर्रुखाबाद: कांग्रेस नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन पर कहा कि शाहीन बाग का रास्ता उस दिन खुल जाएगा, जब उसको बंद करने वाले समझ जाएंगे कि इसको बंद करने से कोई फायदा नहीं है. शाहीन बाग का रास्ता पुलिस ने बंद कर रखा है.

शाहीन बाग पर बोले सलमान खुर्शीद.

सीएम योगी आदित्यनाथ के रामराज्य वाले बयान पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने टिप्पणी की. उन्होंने उर्दू के मशहूर शायर अल्लामा इकबाल की नज्म ‘है राम के वजूद पे हिदुस्तां को नाज, अहले नजर समझते हैं उनको इमामे हिंद‘ का हवाल देते हुए कहा कि इस देश में राम राज्य का कभी विरोध नहीं हुआ.

अब जिस देश में भगवान राम को ‘इमामे हिंद‘ कहा जाए. वहां इसका विरोध कभी नहीं हो सकता है, रामराज्य का मतलब है किसी को भूखा नहीं रहने देना, जहां बिना छत के कोई न रहे, जहां हर दुखी की मदद हो. वहां रामराज होता है. रामराज्य एक कल्पना है. इसकी भाषा अलग-अलग हो सकती है,मगर कल्पना एक ही होती है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भव्य स्वागत पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि सरकार से पैसा लेकर स्वागत हो यह गलत है. हमें यह भी देखना चाहिए कि इससे हमें मिल क्या रहा है. अमेरिका से हमारे देश को जो अपेक्षाएं हैं. वह पूरी नहीं हो रही हैं.

इसे भी पढ़ें:-कलियुग में श्रीराम नाम कीर्तन ही दुखों का एक मात्र समाधान : योगी आदित्यनाथ

वहां के लोग समझदार हैं.उन्होंने बड़ा सघंर्ष किया है और उनको सहयोग देने के लिए तैयार हूं. प्रदर्शनकारियों से सरकार को बात करनी चाहिए.
सलमान खुर्शीद,पूर्व विदेश मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details