उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Ram Mandir Ayodhya: महंत ईश्वर दास महाराज बोले, 22 जनवरी को बच्चे के जन्म की तरह उत्सव मनाएं

पांचाल घाट गंगा तट पर स्थित दुर्वासा ऋषि आश्रम के महंत ईश्वर दास (Mahant Ishwar Das) रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Lala Pran Pratistha ) में ट्रस्ट की तरफ से आमंत्रित किया गया है. उन्होंने खुशी जाहिर कर इस दिन उत्सव मनाने की अपील की है.

G
G

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jan 8, 2024, 8:36 AM IST

Updated : Jan 10, 2024, 10:20 AM IST

फर्रुखाबाद: रामनगरी अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन को लेकर पूरी तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. इसके साथ ही राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा लोगों को निमंत्रण भी भेजा जा रहा है. इसी क्रम में रविवार को फर्रुखाबाद के पांचाल घाट गंगा तट पर स्थित दुर्वासा ऋषि आश्रम के महंत ईश्वर दास महाराज को भी आमंत्रित किया गया. निमंत्रण पाने के बाद महंत ने जनपद वासियों से 22 जनवरी को दीपावली की तरह उत्सव मनाने अपील की.

कादरी गेट थाना क्षेत्र के पांचाल घाट गंगा तट पर दुर्वासा ऋषि का आश्रम है. यहां के महंत ईश्वर दास महाराज को अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की तरफ से निमंत्रण पत्र भेजा गया है. आमंत्रण पत्र मिलने के बाद महंत ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह बहुत ही सौभाग्य का विषय है कि करीब 500 वर्षों के बाद भगवान राम का मंदिर बनने के बाद उनकी प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम संपन्न होने जा रहा है.

महंत ने 22 जनवरी को दीपावली की तरह उत्सव मनाने की अपील की है और कहा कि घर के हर कोने में साफ-सफाई कर दीपक जलाएं. क्योंकि हमारे आराध्य भगवान श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. उन्होंने इसे उत्सव की तरह मनाने की अपील की है कि जैसे घर में बच्चे के जन्म होने पर हर्षोल्लास के साथ उत्सव मनाया जाता है. उन्होंने कहा की यदि कोई समस्या उत्पन्न नहीं हुई तो वह रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अवश्य जाएंगे.

यह भी पढे़ं- घने कोहरे में ट्रैक्टर से भिड़ी कार, सत्संग से लौट रही 2 महिलाओं की मौत, 18 घायल

यह भी पढे़ं- वरुण गांधी का अपनी सरकार पर वार, बोले- 5 साल बाद अग्निवीर के युवा गांव में बेरोजगार घूमेंगे

Last Updated : Jan 10, 2024, 10:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details