उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jun 18, 2022, 9:31 PM IST

ETV Bharat / state

जेल में बंद आरोपी ने पास की इंटरमीडिएट की परीक्षा, जेलर ने मिठाई खिलाकर दी बधाई

फर्रुखाबाद में हाई स्कूल में प्रतीक राजपूत व इंटरमीडिएट में शालिनी ने जिले में अपना परचम लहराया. वहीं, जिला कारागार फतेहगढ़ में विचाराधीन बंदी चंदन ने इंटरमीडिएट परीक्षा पास की.

etv bharat
बंदी चंदन

फर्रुखाबादः लंबे इंतजार के बाद आज यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया. हाई स्कूल में प्रतीक राजपूत व इंटरमीडिएट में शालिनी ने जिले में अपना परचम लहराया. वहीं, जिला कारागार फतेहगढ़ में विचाराधीन बंदी चंदन ने इंटरमीडिएट परीक्षा पास की. जेल अधीक्षक भीमसेन मुकुंद और प्रभारी जेलर शैलेश सोनकर ने बंदी को मिठाई खिलाकर बधाई दी.

विचाराधीन बंदी चंदन पुत्र पप्पू नागर निवासी कठेरियन नगला थाना फतेहगढ़ कोतवाली जनपद फर्रुखाबाद जेल में दिनांक 12.08.20 से पॉक्सो एक्ट के अंतर्गत निरुद्ध है. बंदी ने जेल में रहकर इंटरमीडिएट की परीक्षा दी थी. बंदी ने इंटरमीडिएट की परीक्षा अपनी स्वयं की मेहनत से पास कर ली है. इंटरमीडिएट की तैयारी में शिक्षक प्रशांत कटियार और जेल प्रशिक्षक रामकुमार की भूमिका प्रमुख रही है.

वहीं, जनपद फर्रुखाबाद में हाईस्कूल परीक्षा में जिले के सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कालेज फतेहगढ़ के छात्र प्रतीक राजपूत ने 95.17 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में पहला स्थान बनाया. कमालगंज के सोनी पारिया स्कूल की छात्रा जानवी कटियार ने 93.50 प्रतिशत अंक पाकर जिले में द्वितीय स्थान पर कब्जा जमाया. एस के इंटर कालेज मंझना शमसाबाद की छात्रा दीक्षा ने 92 प्रतिशत अंक पाकर हाई स्कूल में जिले में तीसरे पायदान पर जगह बनायी.

पढ़ेंः UP Board result 2022: कानपुर के प्रिंस पटेल बने हाईस्कूल यूपी टॉपर, यहां देखें टाॅप टेन टाॅपर्स की सूची

शनिवार को घोषित हुए इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम में मोहम्मदाबाद के एससीएसआईसी कालेज मोहम्मदाबाद की छात्रा शालिनी 87.60 प्रतिशत अंक पाकर जिले में अपना प्रथम स्थान बनाया. सरस्वती विद्या मन्दिर के छात्र श्रेया सिंह को 85.60 प्रतिशत,कनक दीक्षित 85.20 प्रतिशत अंक, तनबी शर्मा को 85.20 व सरस्वती विद्या मन्दिर फतेहगढ़ की छात्रा दिव्या कुशवाह को 85.20 प्रतिशत अंक प्राप्त हुये.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details