उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ऊर्जा मंत्री के फर्रुखाबाद आगमन से पहले विद्युत विभाग के कर्मियों में हलचल

उत्तर प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री श्रीकांत शर्मा फर्रुखाबाद दौरे पर आने वाले हैं. यहां वह विद्युत व्यवस्था का जायजा ले सकते हैं. हालांकि उनके आगमन का कोई समय तय नहीं है, ऐसे में विद्युत विभाग के कर्मचारियों में हलचल का माहौल देखा जा रहा है.

By

Published : Dec 31, 2020, 11:56 AM IST

विद्युत विभाग
विद्युत विभाग

फर्रुखाबाद: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा किसी भी दिन जिले की विद्युत व्यवस्था का जायजा ले सकते हैं. उनका दौरा अचानक होगा. इसको लेकर विद्युत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों में हलचल है. अधीक्षण अभियंता ने सभी उपकेंद्रों पर आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए हैं.

अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा ने अधिशासी अभियंता नगरीय, ग्रामीण खंड फर्रुखाबाद से कायमगंज खंड कार्यालय के अधिकारियों को पत्र जारी कर निर्देश दिए हैं कि सभी उप केंद्रों पर एक लाख से अधिक के बकायेदारों की सूची पूरे विवरण के साथ तैयार कर ली जाए. सभी बकायेदारों के कनेक्शन शत-प्रतिशत काटने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.

इसके साथ ही उपकेंद्रों पर साफ-सफाई तथा पूर्ण रूप से अंकित रिपोर्ट तैयार करने को कहा गया है. सभी अधिशासी अभियंताओं ने अपने क्षेत्र के उपखंड अधिकारियों व अवर अभियंताओं को पत्र जारी कर कहा कि ऊर्जा मंत्री किसी भी उप केंद्र का अचानक निरीक्षण करेंगे.

खामियां मिलने पर कठोर कार्रवाई भी की जाएगी. सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने केंद्रों में आवश्यक तैयारी कर लें. यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इन उपभोक्ताओं ने अंतिम भुगतान कब किया था. अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि यह जानकारी एमडी के माध्यम से दी गई है. तैयारियां कराई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details