उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजली विभाग का 19.51 करोड़ रुपये बकाया, 1685 उपभोक्ताओं पर होगी कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में 1685 बिजली उपभोक्ताओं को आरसी जारी की गई है. इन सभी उपभोक्ताओं से बिजली विकास बकाये की वसूली करेगा.

By

Published : Jan 12, 2021, 12:27 PM IST

बिजली विभाग
बिजली विभाग

फर्रुखाबाद: जिले में बिजली विभाग के तीनों खंड कार्यालय क्षेत्र के कई उपभोक्ताओं पर लंबे समय से करोड़ों रुपये बिल की बकायादारी चल रही है. 1685 उपभोक्ताओं को चिन्हित कर 19.51 करोड़ की बकायादारी में आरसी जारी कर वसूली के लिए राजस्व अधिकारियों को भेजी गई है. वहीं अधीक्षण अभियंता ने क्षेत्र में टीमें गठित कर वसूली अभियान चलाने के आदेश दिए हैं.

ग्रामीण खंड फर्रुखाबाद में 565 उपभोक्ता ऐसे चयनित किए गए हैं, जिनके यहां विद्युत चोरी बकाया बिल आदि के मामले शामिल हैं. यहां 9.18 करोड़ की बकायादारी शामिल है. अधिशासी अभियंता हरिबरन सिंह ने सभी उपखंड अधिकारियों को क्षेत्र में कैंप लगाकर और वसूली अभियान चलाकर राजस्व वसूलने के आदेश दिए हैं. शहरी क्षेत्र में 715 उपभोक्ताओं पर 5 करोड़ की बकाएदारी चिन्हित की गई है.

इसी तरह कायमगंज खंड कार्यालय क्षेत्र में 405 उपभोक्ता चयनित हुए हैं, जिन पर 4.90 करोड़ रुपये बिजली बिल का बकाया है. अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि सभी खंड कार्यालय के अधिशासी अभियंताओं को लगातार वसूली अभियान जारी रखने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं के खिलाफ आरसी जारी हुई है. उनसे राजस्वकर्मियों के साथ मिलकर वसूली अभियान चलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details