उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रधान प्रत्याशी ने की रैली, पुलिस ने दर्ज की FIR

By

Published : Apr 26, 2021, 11:53 PM IST

फर्रुखाबाद जिले में प्रधान प्रत्याशी नकी सिद्दीकी ने रैली निकालकर कोविड-19 प्रोटोकॉल और धारा 144 का उल्लंघन किया. रैली से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसका संज्ञान लेते हुए कमालगंज थाना पुलिस ने निर्वतमान प्रधान और उनके प्रत्याशी सहित 60 लोगों पर FIR दर्ज किया है.

सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन.
सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन.

फर्रुखाबादः जिले में बीते दिनों प्रधान प्रत्याशी मोहम्मद नकी सिद्दीकी ने रैली निकालकर कोविड-19 प्रोटोकॉल और धारा 144 की खुलेआम धज्जियां उड़ाई थी. मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था. वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने प्रधान प्रत्याशी और उनके साले सहित 60 अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज किया है.

रैली में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन.

क्या है पूरा मामला ?
यूपी में पंचायत चुनाव को लेकर दावेदार मैदान में हैं. इसी कड़ी में फर्रुखाबाद के थाना कमालगंज क्षेत्र स्थित ईसापुर गांव में प्रधान प्रत्याशी मोहम्मद नकी सिद्दीकी ने रैली निकाली थी. इसमें भारी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्रित हुई थी, जिसने कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ धारा 144 के नियमों का भी उल्लंघन किया था. रैली में ज्यादा लोग बगैर मास्क के पहुंचे थे. यहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी उल्लंघन हुआ था. इस रैली को ग्राम पंचायत के सभी मजरों में कई घंटों तक घुमाया गया. मौके पर मौजूद किसी ने इस नजारे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया.

यह भी पढ़ें-यूपी पंचायत चुनाव LIVE : पीलीभीत में बैलेट पेपर से चुनाव चिह्न गायब, रोका गया मतदान

निर्वतमान प्रधान, प्रत्याशी सहित कई पर हुई कार्रवाई
वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसपी अशोक कुमार मीणा ने प्रधान प्रत्याशी समेत रैली में मौजूद सभी पर कार्रवाई के आदेश दिए. इसके बाद उपनिरीक्षक संजय यादव ने निर्वतमान प्रधान, प्रत्याशी मोहम्मद नकी सिद्दीकी, मोहम्मद आमिर, कुतुबुद्दीन समेत 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 269, 270, धारा 3 महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details