उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनाव के दौरान बूथों पर हिंसा करने वालों पर अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज

फर्रुखाबाद में पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने इस मामले में 7 नामजद और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

By

Published : May 1, 2021, 1:44 PM IST

पुलिस ने चुनाव में हिंसा करने वालों पर दर्ज किया मुकदमा
पुलिस ने चुनाव में हिंसा करने वालों पर दर्ज किया मुकदमा

फर्रुखाबाद: जिले में पंचायत चुनाव में मतदान के दौरान उपद्रव व फायरिंग करने पर अलग-अलग थानों में कई लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

नौगांव और रूपनगर में हुई थी गड़बड़ी

पंचायत चुनाव के दौरान नौगांव के बूथ संख्या 58 पर मतदानकर्मियों पर दबाव बनाकर फर्जी वोट डालने का प्रयास किया गया था. बूथ पर फायरिंग भी हुई थी. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. अचरा चौकी इंचार्ज किरण नागर ने ग्राम पंचायत नौगांव निवासी विनेश यादव, रामपाल, लुक्की बलवीर, रणसिंह, रामदयाल और सुमित के अलावा 20 अज्ञात के खिलाफ जानलेवा हमला तथा सरकारी कार्य में बाधा आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. वहीं मतदान के दौरान प्राथमिक विद्यालय रूपनगर में पथराव व फायरिंग कर वोटिंग में व्यवधान डालने की कोशिश की गई थी. यहां पुलिस पार्टी पर हमला भी किया गया था. इस मामले में पुलिस ने 7 नामजद समेत 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया है.

पढ़ें: चुनाव प्रचार करने से रोका तो प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने पुलिस टीम पर किया हमला

पुलिस ने दर्ज कराया मुकदमा

थाना मेरापुर के दारोगा सुनील कुमार सिसोदिया ने गांव रूपनगर निवासी अजीत सिंह, उनकी पत्नी, पुत्री, आराम सिंह, शीशराम, ऋषभ, भूरे एवं 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी अजीत सिंह को गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है. शेष आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. घटना में सिपाही लवी चौधरी घायल हो गए थे. घटना की जांच दारोगा श्याम बाबू को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details