उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबादः 3 चरस तस्कर गिरफ्तार, 1 किलो 400 ग्राम चरस बरामद

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में चेकिंग के दौरान पुलिस ने जनपद में चरस की तस्करी करने आ रहे तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. तस्करों के पास से एक किलो 400 ग्राम चरस बरामद की गई.

By

Published : Jun 1, 2020, 7:06 PM IST

hemp smugglers.
3 चरस तस्कर गिरफ्तार.

फर्रुखाबादः जिले के बरेली हाईवे से डबरी तिराहे के निकट पुलिस ने अंर्तजनपदीय तीन शातिर चरस तस्करों को गिरफ्तार किया है. कार सवार तस्करों के कब्जे से एक किलो 400 ग्राम चरस बरामद की गई. वहींं पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि इनमें से एक तस्कर 2.75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोपी भी है. उसके खिलाफ साल 2019 में मऊ दरवाजा थाने में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा कराया गया था.

जनपद में चरस बेचने आ रहे थे तस्कर
फतेहगढ़ स्थित पुलिस लाइन सभागार में एसपी डाॅ. अनिल कुमार मिश्र ने घटना का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ युवक जनपद में चरस बेचने के लिए आ रहे हैं. सूचना के आधार पर एसओजी प्रभारी दिनेश गौतम व राजेपुर थानाध्यक्ष जयंती कुमार गंगवार फोर्स के साथ बरेली हाईवे के निकट डबरी मोड़ के पास वाहन चेकिंग कर रहे थे.

चरस तस्कर गिरफ्तार
चेकिंग के दौरान शाहजहांपुर की ओर से आ रही एक कार को तलाशी के लिए रोका गया. इस दौरान कार से एक किलो 400 ग्राम चरस बरामद हुई. आरोपियों की पहचान ध्रुव कुमार श्रीवास्तव, विकेश कुमार गुप्ता निवासी शाहजहांपुर व विश्वास कुमार गुप्ता निवासी थाना मऊदरवाजा के रूप में हुई है. आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह लोग आसपास के जनपदों में मादक पदार्थ की सप्लाई करते हैं.

2.75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज
वहीं बताया जा रहा है कि ध्रुव कुमार के खिलाफ मऊ दरवाजा थाना में करीब 2.75 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है. वह एक साल से फरार चल रहा था. साल 2014 से वह राजीव गांधी नगर में एक चिटफंड कंपनी चलाता था. लोगों की शिकायत पर न्यायालय के आदेश पर चिटफंड कंपनी के सीईओ समेत कुल 15 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details