उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पेशकार हत्याकांड में एक आरोपी गिरफ्तार, तमंचा बरामद

फर्रुखाबाद में पेशकार राजपूत की हत्या के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद किया है. जमीन के विवाद में पेशकार राजपूत की गोली मारकर हत्याकर दी गई थी.

By

Published : Nov 19, 2020, 1:38 AM IST

एक आरोपी को तमंचा सहित किया गिरफ्तार
एक आरोपी को तमंचा सहित किया गिरफ्तार

फर्रुखाबाद: जिले के थाना मेरापुर के ग्राम अछरौड़ा में तेहरवीं में शामिल होने गए युवक पेशकार राजपूत की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना में पुलिस ने पेशकार के भाई मुकेश की तहरीर पर आरोपी शिव रतन और नवाब पुत्र पोखपाल, लटूरी पुत्र लालाराम, नीतू पुत्र पप्पू के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया था. इसके बाद आरोपियों की तलाश में लगी पुलिस ने बुधवार को गणेशपुर चौराहे से अचरा की तरफ 70 मीटर दूर आरोपी शिवरतन को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी के पास से 315 बोर का तमंचा बरामद
पुलिस ने आरोपी के पास से एक 315 बोर का तमंचा और एक जिंदा व एक खोखा कारतूस बरामद किया है. आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष धर्वेन्द्र सिंह, दारोगा सुहेल खान शामिल थे. अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप ने बताया कि, पेशकार हत्याकांड में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है और उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

परिजनों से चल रहा था विवाद
बता दें कि 14 नवंबर को पेशकार शाम करीब 8 बजे गांव के ही पूर्व प्रधान डिप्टी सिंह की भाभी की तेरहवीं में शामिल होने गया था. जहां से वापस लौटते समय पेशकार जब अपने घर के पास पहुंच तो पहले घात लगाए आरोपियों ने उसे तमंचे से गोली मार दी. बताया जा रहा है कि, ग्राम पंचायत की जमीन पर कब्जे को लेकर पेशकार राजपूत और आरोपियों के बीच विवाद चल रहा था.

इसे भी पढ़ें: फर्रुखाबाद में युवक की गोली मारकर हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details