उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद: 6 दिसंबर को लेकर सतर्क दिख रहा पुलिस प्रशासन

यूपी के फर्रुखाबाद में छह दिसंबर को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है. इसको लेकर पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

By

Published : Dec 5, 2019, 5:35 PM IST

etv bharat
प्रेम प्रकाश,एडीजी

फर्रुखाबाद:अयोध्या में विवादित ढांचा गिराए जाने की बरसी यानी 6 दिसंबर को लेकर जिले में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. हालांकि एक वर्ग इस दिन को जहां शौर्य दिवस के रूप में तो वहीं दूसरा काला दिवस के रूप में मनाता है. शहर में गुरुवार कड़ी सुरक्षा व्यवस्था परखने पहुंचने एडीजी प्रेम प्रकाश ने जिले भर में विशेष चेकिंग अभियान के साथ ही चप्पे-चप्पे पर नजर रखने के निर्देश दिए.

जानकारी देते एडीजी.
एक वर्ग शौर्य दिवस और दूसरा वर्ग काला दिवस मनाता आ रहा है
6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में विवादित ढांचा गिराया गया था. इसके बाद से एक वर्ग शौर्य दिवस तथा दूसरा वर्ग काला दिवस मनाता आ रहा है. दोनों वर्ग आमने-सामने होने के कारण हर साल 6 दिसंबर को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था होती है. शहर का माहौल शांतिपूर्ण बना रहे, इसके लिए जिले भर के अधिकारियों ने तैयारी पूरी कर ली है. 6 दिसंबर को जनपद के विभिन्न स्थानों पर विशेष चेकिंग अभियान चलाया जाएगा, ताकि असामाजिक तत्व जिले के माहौल को बिगाड़ने का प्रयास न कर सकें.
अयोध्या का फैसला आने के बाद बढ़ी सतर्कता
दरअसल अयोध्या का फैसला आने के बाद से ही पुलिस प्रशासन की ओर से पहले की अपेक्षा ज्यादा सतर्कता बढ़ा दी गई है. माहौल शांत बना रहे, इसलिए कई बातों को ध्यान में रखते हुए जिले में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हालांकि जिले भर में अयोध्या मसले पर फैसला आने के बाद से शांति व्यवस्था बनी है.

पूर्व में यदि जिले में कोई दंगा फसाद हुआ हो और उसमें जिले का कोई व्यक्ति शामिल हो तो उसका पूरा ब्यौरा पुलिस अधिकारी को सौंपा जाए, ताकि उस पर नजर रखी जा सके. इस संबंध में सभी थानाध्यक्षों को निर्देशित किया गया है.
-प्रेम प्रकाश, एडीजी

इसे भी पढ़ें-दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आएंगी प्रियंका गांधी, संगठन के कामकाज की करेंगी समीक्षा

ABOUT THE AUTHOR

...view details