उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे की 70 करोड़ की संपत्ति कुर्क, मंदिर की जमीन पर किया था कब्जा

By

Published : May 24, 2023, 7:58 PM IST

फर्रुखाबाद में बसपा नेता ने मंदिर की जमीन को अवैध रूप से कब्जा कर लिया था. तहसीलदार ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में उस संपत्ति को कुर्क कर लिया.

तहसीलदार श्रद्धा पांडे ने बताया
तहसीलदार श्रद्धा पांडे ने बताया

तहसीलदार श्रद्धा पांडे ने बताया.

फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार अवैध रूप से कब्जाई गई संपत्ति पर लगातार कार्रवाई कर रही है. बसपा नेता डॉ. अनुपम दुबे द्वारा थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव अर्रापहाड़पुर में मंदिर ट्रस्ट की कब्जा कर ली गई थी. बुधवार को तहसीलदार ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में इस संपत्ति को कुर्क कर लिया. जानकारी के अनुसार इस भूखंड की कीमत 70 करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है.

जानकारी के अनुसार फतेहगढ़ कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला कसरट्टा निवासी डॉ. अनुपम दुबे फिरोजाबाद जेल में निरूद्ध हैं. उनके खिलाफ कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज है. तहसीलदार श्रद्धा पांडे ने बताया कि डॉ. अनुपम दुबे और उनके सहयोगी मॉर्डन अल्ट्रा साउंड सेंटर के मालिक डॉ. प्रभात गुप्ता व अन्य पर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह की अदालत से कार्रवाई करने का आदेश जारी किया गया था. उन्होंने थाना मऊदरवाजा क्षेत्र के गांव अर्रापहाड़पुर में श्री हनुमान जी विराजमान ट्रस्ट की करोड़ों रुपये की जमीन को कब्जा कर लिया था. उस जमीन को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में कुर्क कर लिया गया.

तहसीलदार ने बताया कि इस संपत्ति को कब्जा करने में डॉ. अनुपम दुबे और उनके सहयोगियों का नाम आया था. इस पूरे मामले में उनके जो भी सहयोगी इस संपत्ति को कब्जा करने में शामिल थे. सभी पर कागज में कूट रचित करने का मामला भी सामने आया था. जिस पर राजस्व विभाग की टीम के साथ 70 करोड़ 9 लाख 60 हजार रुपए कीमत की जमीन कुर्क कर ली गई.

यह भी पढे़ं- सपा विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने कब्जाई थी पीडब्ल्यूडी की जमीन, जिला प्रशासन ने मुक्त कराई

ABOUT THE AUTHOR

...view details