उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में अब तक एक भी कोरोना केस नहीं, जानें प्रशासन की खास तैयारी

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में अब तक एक भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने नहीं आए हैं. यह जिले की खास उपलब्धि है. कोरोना के कहर से निपटने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. करीब 15 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. साथ ही बाहर से आने वाले लोगों के घरों के बाहर नो एंट्री के नोटिस चस्पा किए गए हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 11:48 AM IST

corona positive case in farrukhabad
फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह.

फर्रुखाबाद: राज्य सरकार के आदेशानुसार प्रशासन की ओर से अब दूसरे जिलों से आने वाले लोगों की भी निगरानी शुरू कर दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने शहर व गांव में अलग-अलग प्रदेशों से आने वाले करीब 15 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया है. जिस किसी के घर में पिछले 25 दिन में कोई व्यक्ति भारत के किसी राज्य या विदेश से आया है, उसके घरों के बाहर 'नो एंट्री' के नोटिस चस्पा किए गए हैं. टीम ने उस परिवार को होम क्वारंटाइन कर दिया है.

बाहर से आने वाले लोगों को किया गया क्वारंटाइन.

दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों के घरों के बाहर नोटिस चस्पा कर दिए गए हैं. नोटिस पर लिखा है कि इस घर में कोई व्यक्ति न आएं और परिवार के लोगों को भी घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी लगाई गई है.

क्वारंटाइन किया गया घर.

44 लोगों के घरों के बाहर नोटिस चस्पा
कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग काफी अलर्ट है. ग्राम पंचायत सोताबहादुरपुर, विकासखंड बढ़पुर में बाहर से आए व पहले आ चुके लोगों सहित 44 घरों के दरवाजे पर नोटिस चस्पा करते हुए उन्हें होम क्वारंटाइन में ही रहने की सलाह दी गई है. साथ ही विभाग की टीम व पुलिस प्रशासन ने ऐसे घरों के पड़ोसियों से आग्रह किया है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर में रहने के लिए चिन्हित किए गए लोग गलियों में घूमते नजर आए तो तत्काल सूचना दें.

क्वारंटाइन किया गया घर.

एक भी कोरोना पॉजिटिव केस नहीं
जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ी राहत की खबर यह है कि जनपद में अब तक कोई भी कोरोना पॉजिटिव मरीज नहीं पाया गया है.

फर्रुखाबादः मुंबई से लौटे यात्री बिना थर्मल स्क्रीनिंग कराए रेलवे स्टेशन से भागे

तकरीबन 15 हजार लोग क्वारंटाइन किए गए हैं. हालांकि ग्रामीण इलाकों में लोग जागरूक हैं. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 14 रैपिड डॉक्टरों की टीम गठित की गई है. लगभग 4,500 संस्थागत व 10 हजार लोग होम क्वारंटाइन हैं.
-मानवेंद्र सिंह, जिलाधिकारी

बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के घरों के गेटों पर 'नो एंट्री' के नोटिस चस्पा किए गए हैं. उन्हें होम क्वारंटाइन में ही रहने की सलाह दी गई है.
-अहमद, प्रधान, ग्राम पंचायत सोताबहादुरपुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details