उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला जेल में बंदियों के पास मिला मोबाइल, जेलर हटे, तीन बंदी रक्षक निलंबित

By

Published : Mar 26, 2021, 12:34 AM IST

फर्रुखाबाद जिला कारागार में बंदियों के पास मोबाइल मिलने के बाद कड़ी कार्रवाई की गई है. मामले में जेलर को हटा दिया गया है. इसके साथ ही तीन बंदी रक्षकों को निलंबित कर दिया गया है.

Farrukhabad district jail.
फर्रुखाबाद जिला कारागार.

फर्रुखाबाद :जिला कारागार में मोबाइल बरामद होने के मामले में प्रभारी जेल अधीक्षक गिरजा शंकर पर गाज गिर ही गई. उनको जेल से हटाने के साथ ही तीन बंदी रक्षकों को निलंबित किया गया है. शासन की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मच गया है.

ये है मामला

वरिष्ठ अधीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ल ने बुधवार को अपने जेलर जीआर वर्मा और 16 बंदी रक्षकों के साथ जिला जेल में महानिदेशक कारागार के आदेश पर छापेमारी की थी. इस दौरान तीन बंदियों के पास तीन मोबाइल मिले थे इन सभी के खिलाफ कोतवाली फतेहगढ़ में मुकदमा पंजीकृत कराया गया था.

यह भी पढ़ेंःफर्रुखाबाद में एक करोड़ 42 लाख की टैक्स चोरी, 5 कारोबारियों पर मुकदमा दर्ज

वरिष्ठ अधीक्षक ने जिला जेल में मोबाइल मिलने की रिपोर्ट शासन को भेजी थी. इसके बाद बड़ी कार्रवाई की गई है. जिला जेल के प्रभारी जेल अधीक्षक गिरजा शंकर यादव को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर जेल ट्रेनिग इंस्टीट्यूट, लखनऊ से संबद्ध किया गया है. उनके स्थान पर उन्नाव में तैनात जेलर अखिलेश कुमार को यहां भेजा गया है. उन्होंने चार्ज भी ले लिया है. बैरक सी-2 पर तैनात बंदी रक्षक वीरेश सिंह, जय प्रकाश यादव और संजीव कुमार को ड्यूटी में लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

सेन्ट्रल जेल अधीक्षक प्रमोद शुक्ला ने बताया कि तीन बंदी रक्षकों को ड्यूटी में लापरवाही के चलते निलंबित किया गया है. जेलर को हटा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details