उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 18, 2020, 12:09 PM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में खनन माफिया के हौसले बुलंद, युवक को पीटा

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं. अवैध खनन की शिकायत करने की आशंका पर दबंगों ने एक युवक की पिटाई कर दी. मामले में कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. मामला थाना नवाबगंज क्षेत्र का है.

mining mafia beat young man in farrukhabad
फर्रुखाबाद में खनन माफिया ने युवक का पीटा.

फर्रुखाबाद:जनपद में अवैध खनन की शिकायत करने की आशंका पर दबंगों ने एक युवक को जमकर पीट दिया. पीड़ित का आरोप है कि आलाधिकारियों से शिकायत करने के बाद भी नवाबगंज थाने में दबंगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जा रही है. वहीं कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि सभी खनन माफिया को चिन्हित किया जा रहा है. इस मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी.

दबंगों ने युवक को पीटा.

क्या है पूरा मामला
थाना नवाबगंज क्षेत्र के पुराना गनीपुर निवासी पुष्पेंद्र सिंह उर्फ किल्लू पेशे से किसान है. उन्होंने बताया कि मंझना रोड पर जेसीबी से अवैध खनन चलता रहता है. इसकी शिकायत किसी ने खनन निरीक्षक से कर दी. खनन निरीक्षक ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर मिट्टी से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ लिया, जबकि अन्य ट्रैक्टर को चालक भगा ले गए.

पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि रात करीब एक बजे रिश्तेदार को दवा दिलाकर कार से वे घर लौट रहे थे, तभी मंझना रोड पर पहुंचते ही सामने से तीन बाइक और एक कार पर सवार कुछ लोग आकर मोहम्मदाबाद का पता पूछने लगे. आरोप है कि इसी दौरान कार से उतरकर सुशील पाल, अंकित पाल और नरेंद्र समेत अज्ञात लोग आकर अवैध खनन की शिकायत करने की बात कहकर गाली-गलौज करने लगे.

ये भी पढे़ं:फर्रुखाबाद: तीस हजार घूस लेने वाला जेई निलंबित, रिश्वत लेने का ऑडियो हुआ था वायरल

पुष्पेंद्र का आरोप है कि विरोध करने पर उन लोगों ने पिस्टल सिर पर लगाकर लात-घूंसों से पीटने लगे. तभी गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों को आता देख हमलावर भाग निकले. उन्होंने बताया कि इस मामले की शिकायत नवाबगंज थाने जाकर कई बार कर चुके हैं, लेकिन दबंगों के खिलाफ अब तक रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details