उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गईं लाखों मछलियां

फर्रुखाबाद में एक निजी तालाब में पाली गई मछलियों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने से हड़कंप मच गया. मछली पालक का करीब पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है. आखिर, इस तालाब में ऐसा क्या हुआ कि लाखों रुपये की मछलियों की मौत हो गई.

By

Published : Jun 8, 2021, 1:39 PM IST

तालाब में मरी मिली लाखों मछलियां
तालाब में मरी मिली लाखों मछलियां

फर्रुखाबाद:जिले के कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव स्थित निजी तालाब में व्यवसाय के लिए पाली गईं मछलियों की मौत होने से हड़कंप मच गया. करीब 40-50 कुंतल मछलियों के मरने की आशंका जताई जा रही है. मछली पालक ने पुलिस व मत्स्य विभाग को सूचना दे दी है.

'तालाब में गंदगी की वजह से मरीं मछलियां'

कायमगंज कोतवाली क्षेत्र के पिथौरा गांव निवासी वली खां का एक निजी तालाब है. वो कई साल से मछली पालन का कारोबार करते हैं. रविवार को जब वो मछलियों को दाना डालने गए तो उन्हें मछलियां पानी में उतराती दिखीं. अनुमान लगाया जा रहा है कि तालाब में गंदगी की वजह से मछलियों की मौत हुई है. तालाब के किनारे बंजारा बस्ती है. आरोप है कि बंजारा बस्ती में रह रहे लोग उनके तालाब में गंदगी(कूड़ा करकट) फेंक देते हैं. इसका विरोध करने पर वे लोग नहीं मानते और झगड़ने पर उतारू हो जाते हैं.

तालाब में मरी मिली लाखों मछलियां

इसे भी पढ़ें-तालाब में मरी मिली लाखों मछलियां, जहर डालने की आशंका

मछली पालक(स्वामी) वली खां ने करीब पांच लाख रुपये के नुकसान की बात कही है. पीड़ित ने गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ नामजद तहरीर देते हुए पुलिस से कार्रवाई की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details