उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 4, 2020, 1:54 PM IST

ETV Bharat / state

साहब ! मेरे पिता और भाई देशद्रोही हैं...

फर्रुखाबाद जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुए संपूर्ण समाधान दिवस में एक युवक ने डीएम व एसपी से अपने पिता व चार भाइयों पर देशद्रोह का आरोप लगाते हुए शिकायत की. मामले में डीएम का कहना है कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

युवक ने भाई व पिता पर देशद्रोह का लगाया आरोप.
युवक ने भाई व पिता पर देशद्रोह का लगाया आरोप.

फर्रुखाबाद : जिले में मंगलवार को संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान एक सनसनीखेज मामला सामने आया. वर्ग विशेष युवक ने पिता और चार भाइयों पर देशद्रोह का आरोप लगाया है. आरोपों के मुताबिक, उसके पिता और भाई देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. अधिकारियों ने मामले की जांच कराकर कार्रवाई की बात कही है.

जिले के कायमगंज क्षेत्र के एलवाई कॉलेज के सभागार में मंगलवार को समाधान दिवस का आयोजन किया गया. आयोजन में गांव गऊटोला मऊ रशीदाबाद निवासी युवक गुलजार भी आया. गुलजार ने अपने पिता पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और बातें करने का आरोप लगाया. इस संबंध में गुलजार ने डीएम और एसपी को प्रार्थना पत्र भी सौंपा है.

युवक के आरोपों के मुताबिक, उसके पिता और चार भाई देश विरोधी गतिविधियों में शामिल हैं. युवक ने बताया कि उसके पिता ने दुआ मांगी कि 'अल्लाह, कश्मीर को आजाद करा दे या पाकिस्तान में मिला दे. चीन और तुर्की को इतनी ताकत दें कि वह भारत को तबाह कर दें, भारत की फौज को मार दे.' युवक और उसके भाई आपस में चर्चा कर रहे थे कि चीन और भारत के बीच के युद्ध के दौरान वे लोग असलहा तैयार रखेंगे और क्षेत्रीय स्थानों पर हमला करेंगे. युवक ने बताया कि जब उसने इस बात का विरोध किया तो उसे पीटकर जख्मी कर दिया गया.

शिकायतकर्ता से बातचीत.

डीएम मानवेंद्र सिंह व एएसपी डॉ. अनिल कुमार ने युवक से और अधिक पूछताछ की. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामले की जांच कराकर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी. दूसरी तरफ युवक के पिता मोहम्मद अफजाल खां का कहना है कि गुलजार आवारा किस्म का लड़का है. वह घर वालों की जमीन बेचकर दिल्ली में रघुवीर नगर में फ्लैट लेना चाहता है. इसके चलते दो दिन पहले गुलजार के भाइयों ने उसे पीट दिया था. उन्होंने कहा कि गुलजार के लगाए गए सारे आरोप गलत हैं. वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि दोनों पक्षों को सुना गया है. जांच के आधार पर दोषी पाए जाने पर कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details