उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 29, 2020, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

लाॅकडाउन में बेवजह घूमने वालों पर ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में पुलिस प्रशासन ने बेवजह घूमने वालों पर सख्ती शुरू कर दी है. लॉकडाउन के दौरान बेवजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस अब एक्शन ले रही है.

police is watching peoples through drone
police is watching peoples through drone

फर्रुखाबाद:कोरोना को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच पुलिस बेवजह घूमने वालों पर सख्ती दिखा रही है. पुलिस विभाग अब ड्रोन कैमरे से लोगों पर नजर रख रहा है. पुलिस ड्रोन की मदद से लॉकडाउन तोड़कर इकटठे हो रहे लोगों की तस्वीर ले रही है. जिसके आधार पर आगे कार्रवाई की जा सके.

कोरोना संकट के बीच पुलिस विभाग ड्रोन की मदद ले रहा है. बुधवार को सदर कोतवाली पुलिस ने इलाके का जायजा लिया. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मस्जिद के आस-पास के इलाकों में ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है. ड्रोन भीड़ में शामिल लोगों की फोटो लेगा जिसके आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी.

ड्रोन से पुलिस संकरी गलियों और छतों पर बाहर निकलने वाले लोगों को भी कैप्चर कर उनका वीडियो बना रही है. इसके अलावा ड्रोन कैमरे से जिले की सीमा से लेकर आस-पास के इलाकों पर लगातार नजर रख रही है. लॉकडाउन के दौरान गली मोहल्लों में भीड़ इकट्ठा न हो इसके पुख्ता इंतजाम करने के लिए जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह और एसपी डाॅ.अनिल कुमार मिश्र ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

दरअसल कुछ इलाकों में लॉकडाउन के बावजूद बेवजह लोगों के घरों से बाहर निकलने की जानकारी मिल रही है. पुलिस का मुख्य उद्देश्य है कि लॉकडाउन का पालन सख्ती से करवाया जाए और बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: केजीएमयू में प्लाज्मा थेरेपी का होगा क्लीनिकल ट्रायल, ICMR करेगी निगरानी

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details