उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

BSA ने 8 अध्यापक व एक शिक्षामित्र के वेतन रोकने का दिया आदेश

By

Published : Mar 29, 2021, 11:18 AM IST

फर्रुखाबाद में खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान विद्यालय से गैरहाजिर मिले 8 अध्यापकों और एक शिक्षामित्र के खिलाफ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोकने के आदेश दिए हैं.

शिक्षकों का वेतन रोका गया
शिक्षकों का वेतन रोका गया

फर्रुखाबाद: जिले में पिछले महीने खंड शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण के दौरान विद्यालय से गैरहाजिर मिले 8 अध्यापकों और एक शिक्षामित्र के खिलाफ जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लालजी यादव ने कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोकने के आदेश दिए हैं. खंड शिक्षा अधिकारी कमालगंज की आज्ञा पर यह कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें:शासन के आदेश पर अब छात्रों को मिलेगी खाद्यान्न व कन्वर्जन कास्ट


तलब करने के दिए आदेश

27 फरवरी को खंड शिक्षा अधिकारी कमालगंज में संविलियन प्राथमिक विद्यालय खुदागंज में संविलियन प्राथमिक विद्यालय केसरी नगला का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान संविलियन प्राथमिक विद्यालय खुदागंज के प्रधानाध्यापक विजय पाल सिंह, सहायक अध्यापक समीर खान, विकास त्रिपाठी, अश्वनी कुमार सहायक अध्यापक कामनी कटियार, रीना देवी, प्रतिभा यादव शिक्षामित्र ने अनीता कटियार अनुपस्थित मिले थे. वहीं संविलियन प्राथमिक विद्यालय केसरी नगला के सहायक अध्यापक आकांक्षा भी अनुपस्थित पाई गईं थीं. बीईओ की आख्या मिलने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी लाल यादव ने इन सभी का वेतन रोकते हुए स्पष्टीकरण तलब करने के आदेश संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details