उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद: कानपुर के बजरिया थाने में तैनात सिपाही निकला कोरोना पॉजिटिव

By

Published : May 6, 2020, 3:32 PM IST

कानपुर के बजरिया थाने में तैनात सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वह तीन दिन पहले अपने जनपद फर्रुखाबाद पत्नी के साथ आया था. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम सिपाही के गांव पहुंच कर जांच करने में जुटी है.

covid-19 case in farrukhabad
जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने दी जानकारी.

फर्रुखाबाद: जिले के मोहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के तकीपुर अंबेडकर नगर गांव निवासी सिपाही कानपुर के बजरिया थाने में तैनात है. सिपाही को कई दिनों से बुखार आ रहा था. स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना जांच के लिए उसका नमूना लिया गया. मंगलवार शाम को कानपुर से पुलिस अधिकारियों की ओर से बताया गया कि वह करोना संक्रमित है. सिपाही तीन दिन पहले बाइक से अपनी पत्नी के साथ अपने गांव पहुंचा था. जानकारी मिलने पर पुलिस व स्वास्थ्य टीम गांव पहुंच गई है.

सिपाही से मिलने वालों की जुटाई जा रही जानकारी
गांव आने के बाद सिपाही से मिलने वालों की तलाश में जिला प्रशासन की टीम जानकारी इकठ्ठा कर रही है. परिवार समेत आसपास के लोगों का सैंपल लिया जाएगा. पूरे इलाके को सैनिटाइज कराने का काम किया जा रहा है. इसके अलावा लोगों को घर से बाहर न निकलने के लिए भी कहा गया है. इतना ही नहीं भरतपुर गांव की ओर जाने वाले रास्ते को भी बंद कर दिया गया है.

सिपाही पर होगी कार्रवाई
जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि कानपुर में तैनात सिपाही कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वह फर्रुखाबाद का निवासी था. वहीं पर उसका इलाज चल रहा है. सिपाही के घर के आस-पास जो लोग रहते हैं, उनकी सैंपलिंग कराई जा रही है. सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के लिए आयुक्त को पत्र लिखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details