उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन हुआ डिरेल

By

Published : Dec 19, 2020, 9:50 AM IST

Updated : Dec 19, 2020, 1:23 PM IST

फर्रुखाबाद में कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन हुआ डिरेल
फर्रुखाबाद में कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन हुआ डिरेलफर्रुखाबाद में कालिंदी एक्सप्रेस का इंजन हुआ डिरेल

09:38 December 19

दिल्ली से फर्रुखाबाद स्टेशन पर पहुंची थी कालिंदी एक्सप्रेस

फर्रूखाबाद:जिले में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. दिल्ली से फर्रुखाबाद स्टेशन पहुंची कालिंदी ट्रेन का इंजन डिरेल हो गया. बताया जा रहा है कि इंजन सटरिंग के दौरान यह हादसा हुआ है. इंजन उतरने से कानपुर कन्नौज के सैकड़ों यात्रियो को परेशानी का सामना उठाना पडा. हादसे के बाद दूसरा इंजन लगाकर कालिंदी एक्सप्रेस को कानपुर के लिए रवाना किया गया. कोतवाली सदर क्षेत्र के रेलवे स्टेशन का मामला है.

जानिए पूरा मामला

सुबह 5:30 बजे कालिंदी एक्सप्रेस फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर आई. उसके बाद इंजन शंटिंग कर रहा था तभी पश्चिमी क्रासिंग मोहल्ला गढ़ी असरफ अली के निकट इंजन के सात पहिये पटरी से उतर गए. इससे रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. रेलवे के उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दी गई. मामले की जानकारी होने पर कासगंज से दुर्घटनाराहत ट्रेन में इंजीनियर्स रेलवे ट्रैक को सही करने पहुंचे.  

मुख्य मंडल वाणिज्य निरीक्षक अवध बिहारी, सीनियर सेक्शन इंजीनियर जहीर अहमद, स्टेशन अधीक्षक योगेन्द्र शाक्य मौके पर पंहुचे और जांच की. इसके साथ ही इंजन को ट्रैक से हटाने का कार्य शुरू हुआ. वही कालिंदी एक्सप्रेस में दूसरा इंजन लगाकर उसे निर्धारित 7:45 पर रवाना किया गया.

Last Updated : Dec 19, 2020, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details