उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला प्रशासन स्वयं चलाएगा सरकारी एंबुलेंस, ये है वजह

By

Published : Jan 24, 2021, 1:41 PM IST

Updated : Jan 24, 2021, 1:46 PM IST

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में एंबुलेंस सेवा का संचालन कर रही जीवके- इएमआरआई संस्था ने इससे हाथ पीछे खींच लिए हैं. अब जिला प्रशासन इसकी व्यवस्था अपने हाथ में लेगा.

फर्रुखाबाद जिले में एंबुलेंस सेवा
फर्रुखाबाद जिले में एंबुलेंस सेवा

फर्रुखाबादःजिले में एंबुलेंस का संचालन अब सीएमओ के नियंत्रण में होगा. अभी तक जीवके- इएमआरआई संस्था इसका संचालन कर रही थी लेकिन अतिरिक्त पैसों की मांग पूरी नहीं होने पर एंबुलेंस सेवाएं बंद करने का नोटिस लगा दिया गया है. अभी तक जिले में संचालित 102, 108 और एएलएस एंबुलेंस सेवा का संचालन जीवके- इएमआरआइ संस्था कर रही थी.

यह था अनुबंध
जीवके-ईएमआरआई संस्था से सरकार ने एंबुलेंस संचालन को अनुबंध किया था.इसके मद्देनजर जनपद फर्रुखाबाद में 108 की 22 एंबुलेंस इमरजेंसी सेवा के लिए 102 के 21 वाहन गर्भवती व प्रसूताओं के लिए हैं. वहीं एएलएस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) की तीन एंबुलेंस से गंभीर मरीजों को मेडिकल कॉलेज ले जाया जाता है. इस दौरान संस्था ने अधिक धनराशि देने की मांग की. 7 दिनों में भुगतान न होने पर सेवाएं बंद करने का नोटिस दिया गया है. इसी के मद्देनजर शासन की ओर से एंबुलेंस सेवाओं की निरंतरता को बनाए रखने को जिलाधिकारी व सीएमओ को एंबुलेंस संचालन के लिए व्यवस्था बनाए जाने के आदेश दिए गए हैं. शासन ने एंबुलेंस संचालन के लिए सीएमओ को एसीएमओ स्तर का एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने का आदेश दिया है.

ये बोले सीएमओ
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वंदना सिंह ने बताया कि शासन का आदेश मिला है कि जिला अधिकारी के नेतृत्व में कार्य योजना बनाई जाए.

Last Updated : Jan 24, 2021, 1:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details