उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Holi in Jail Fatehgarh: जिला कारागार फतेहगढ़ में सौहार्द व भाईचारे के साथ मनाई गई होली

फर्रुखाबाद के जिला कारागार फतेहगढ़ में सौहार्द और भाईचारे का पर्व होली घूमधाम के साथ मनाया गया. इस दौरान सभी बंदियों ने जमकर होली खेली और एक दूसरे को बधाई दी.

By

Published : Mar 9, 2023, 6:23 PM IST

Holi in Jail Fatehgarh
Holi in Jail Fatehgarh

फर्रुखाबाद: होली का पर्व बुधवार को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. इसी कड़ी में जिले के जिला कारागार फतेहगढ़ में सौहार्द और भाईचारे का पर्व होली पूर्ण हर्षोल्लास के साथ बंदियों के साथ ही कारागार कर्मियों ने नाच गाने के साथ मनाया. बंदियों ने एक दूसरे के साथ गुलाल लगाकर होली मनाई. जेल अधीक्षक भीमसैन मुकुंद सर्व प्रथम उन बंदियों से मिले, जिनके यहां इस वर्ष किसी सगे संबंधी के गुजर जाने के कारण गमी हो गई. जेल अधीक्षक सबसे पहले उन बंदियों के दुख में शरीक हुए. बाद में अन्य बंदियों के साथ होली खेली.

जेलर अखिलेश कुमार के मुताबिक, सभी बंदियों ने खूब होली खेली. बंदियों ने नाच कर होली का त्योहार सकुशल मनाया और एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं और बधाई दी. गाना बज रहे का आनंद लेते हुए सभी बंदियों और अधिकारियों ने होली का आनंद लिया. शाम को खीर, पूड़ी, मट्ठा के आलू का विशेष भोजन वितरित किया गया. जेलर शैलेश सोनकर, उप जेलर कृष्णा कुमारी और सरोज देवी द्वारा होली के त्योहार पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए. महिला बंदियों ने भी जमकर होली खेली. जेल अधीक्षक ने सभी को होली की शुभकामनाएं दी.

वहीं, होली की बंदियों के मध्य अनुशासन व्यवस्था में जेल हेड वार्डर विजय बहादुर और विनोद यादव ने उत्कृष्ट व्यवस्था की. जेल अधीक्षक ने सभी कर्मचारियों की अतरिक्त ड्यूटी लगाई गई थी, जिसे सभी कर्मचारियों ने पूर्ण अनुशासन और मनोयोग से पूर्ण किया. जेल अधीक्षक ने अतिरिक्त ड्यूटी करने के लिए सभी को धन्यवाद दिया. सभी के कार्यों की प्रशंसा की गई. होली त्योहार पूर्ण सजगता और सुरक्षा के साथ संपन्न हुआ.

यह भी पढ़ें-Accident in Farrukhabad : झोपड़ी में जिंदा जलकर युवक की मौत, परिजन बाेले- रंजिशन लगाई गई आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details