उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रधान पद के प्रत्याशी को मारी गोली, 6 पर FIR दर्ज

यूपी के फर्रुखाबाद में चुनावी रंजिश में 29 अप्रैल को दो पक्षों के बीच फायरिंग हुई थी. इसमें गोली लगने से प्रधान पद के प्रत्याशी विनीत गंभीर रूप से घायल हो गए. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

प्रत्याशी को गोली मारी
प्रत्याशी को गोली मारी

By

Published : May 1, 2021, 1:52 PM IST

फर्रुखाबाद: जिले के जहानगंज थाना क्षेत्र में 29 अप्रैल को हुए पंचायत चुनाव के मतदान के बाद प्रत्याशी विनीत कुमार को गोली मार दी गई. घायल प्रत्याशी का अस्पताल में इलाज चल रहा है. मामले में शुक्रवार को पुलिस ने 6 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

चुनावी रंजिश के चलते हुआ विवाद

मामला जहानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत मुबारकपुर का है. 29 अप्रैल को प्रधान पद के प्रत्याशी विनीत कुमार शाम करीब 7 बजे घर जा रहे थे. तभी रास्ते में दूसरे प्रत्याशी योगेंद्र प्रताप ने अपने साथियों अंकित, विजय और अभिषेक के साथ मिलकर विनीत कुमार को रोका और गाली-गलौज शुरू कर दी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों के बीच मारपीट होने लगी. उसी दौरान अंकित ने तमंचा निकालकर विनीत को गोली मार दी.

इसे भी पढ़ें :चुनावी रंजिश में युवक को मारी गोली, एक अन्य घायल

इस फायरिंग में विनीत गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी घटनास्थल से भाग निकले. आस-पास के लोगों ने विनीत को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. दारोगा दलवीर सिंह की तहरीर पर बलवा, मारपीट, जान से मारने का प्रयास और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया. गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है. सीओ सोहाब आलम ने बताया कि वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर दोनों पक्षों के बीच विवाद हुआ था. उसी को लेकर शाम के समय फायरिंग हुई. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details