उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जलालाबाद-बिधूना हाईवे का होगा चौड़ीकरण, शासन कोभेजा गया एस्टीमेट

फर्रुखाबाद में डीएम के सख्त रुख अपनाने के बाद लोक निर्माण विभाग के दोनों खंडों ने स्टेट हाईवे के 26 किलोमीटर भाग के चौड़ीकरण के लिए शासन को एस्टीमेट भेज दिया है.

By

Published : Feb 26, 2021, 11:03 AM IST

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह
जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह

फर्रुखाबाद: जिले में जलालाबाद बिधूना हाईवे के चौड़ीकरण के लिए 86 करोड़ रुपये मांगे गए हैं. विगत वर्ष अगस्त में ही जनपद शाहजहांपुर की तहसील जलालाबाद से फर्रुखाबाद शमशाबाद मोहम्मदाबाद, जनपद कन्नौज के सौरीख होते हुए औरैया से बिधूना तक मार्ग स्टेट हाईवे का दर्जा दिया गया था. इसके बावजूद चौड़ीकरण के लिए बजट न मिलने के चलते काम आगे नहीं बढ़ सका.

जिला प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया. जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह के सख्त रुख अपनाने के बाद लोक निर्माण विभाग के दोनों खंडों ने स्टेट हाईवे के 26 किलोमीटर भाग के चौड़ीकरण के लिए एस्टीमेट शासन को भेज दिया है. वहीं अधिशासी अभियंता प्रांतीय खंड आदित्य कुमार ने बताया कि हाईवे के सात मीटर चौड़ीकरण के लिए शासन को प्रस्तावभेज दिया गया है. इसमें लगभग 40 करोड़ निर्माण खंड का और शेष विशेष प्रांतीय खंड का है. वित्तीय स्वीकृति मिलने के बाद काम शुरू हो जाएगा. इस सड़क से लखनऊ आगरा हाईवे के लिए भी कई कनेक्टिविटी मिल जाएंगी. इसके अलावा शासन की ओर से एटा कायमगंज फर्रुखाबाद मार्ग स्टेट हाईवे का का दर्जा दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details