उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबादः पांच माह बाद भी स्कूल के खाते में नहीं पहुंची धनराशि

जिले के जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कायमगंज के खाते में जुलाई 2020 में दो किस्तों में 93334 भेजे गए थे, लेकिन प्रधानाचार्य ने जब खाता चेक किया तो धनराशि पहुंची ही नहीं थी. करीब 2 माह पहले प्रधानाचार्य ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय आकर मामले की शिकायत की थी.

By

Published : Jan 5, 2021, 10:17 AM IST

स्कूल के खाते में नहीं पहुंची धनराशि
स्कूल के खाते में नहीं पहुंची धनराशि

फर्रुखाबादः जिले में जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कायमगंज में जुलाई माह में भेजी गई मिड डे मील की धनराशि खाते में अभी तक नहीं पहुंची है. प्रधानाचार्य ने मिड डे मील की धनराशि खातों में भिजवाए जाने को बीएसए कार्यालय में पत्र दिया है. अधिकारियों का कहना है कि एक-दो दिन में धन राशि खाते में पहुंच जाएगी.

जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कायमगंज के खाते में जुलाई 2020 में दो किस्तों में 93334 भेजे गए थे, लेकिन प्रधानाचार्य ने जब खाता चेक किया तो धनराशि पहुंची ही नहीं थी. करीब 2 माह पहले प्रधानाचार्य ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय आकर मामले की शिकायत की थी.

अधिकारियों ने मामले की जांच कर धनराशि भिजवाए जाने की बात कही. जब धनराशि खाते में नहीं पहुंची तो प्रधानाचार्य 30 दिसंबर को फिर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पत्र देकर राशि भिजवाए जाने की मांग की. प्रधानाचार्य ने रविंद्र कुमार ने बताया कि लेखाधिकारी से मिले तो उन्होंने पत्र लिख कर देने को कहा था, जो वह दे आए हैं. लेकिन अभी मिड-डे मील की धनराशि आई नहीं है. मिड-डे मील प्रभारी वेगिस गोयल ने बताया कि मिड-डे मील की धनराशि भिजवाए जाने के लिए उन्होंने लेखा अधिकारी को पत्र लिख दिया है.

वहीं लेखाधिकारी अजीत सिंह यादव ने बताया कि पहली किस्त 62534 रुपयेव दूसरी किस्त 30791रुपये विद्यालय के खाते में भेजे गए थे. लेकिन उस स्कूल का खाता किसी कारण से बंद हो गया. इसके चलते भेजी गई धनराशि वापस आ गई थी. विद्यालय के खाते में मिड डे मील की धनराशि भिजवाई जाने की प्रक्रिया पूरी हो गई है. एक-दो दिन में खाते में रुपया पहुंच जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details