उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कायाकल्प योजना के तहत फर्रुखाबाद को मिला प्रथम स्थान

By

Published : Feb 25, 2021, 10:40 AM IST

कायाकल्प योजना में फर्रुखाबाद जिले को प्रथम स्थान मिला है. शिक्षा को और अधिक गुणवत्तापूर्ण बनाने और छात्र, छात्राओं के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए शासन ने विद्यालय में कायाकल्प योजना शुरू की थी.

कायाकल्प योजना के तहत फर्रुखाबाद को मिला प्रथम स्थान
कायाकल्प योजना के तहत फर्रुखाबाद को मिला प्रथम स्थान

फर्रुखाबाद: कायाकल्प योजना में फर्रुखाबाद जिले को प्रथम स्थान मिला है. परिषदीय विद्यालयों के कायाकल्प योजना के तहत की गई मेहनत ने रंग दिखाया है. योजना के तहत फर्रुखाबाद जनपद में कुल 1578 स्कूलों में से 1569 स्कूलों में योजना का क्रियान्वयन कर जिले को प्रथम प्रदेश में प्रथम स्थान मिला है. योजना में फर्रुखाबाद जनपद को सर्वाधिक 469 अंक प्राप्त हुए. इस योजना को अमली जामा पहनाने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत की थी.

सीडीओ राजेंद्र पेंसिया ने बताया कि विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को शुद्ध एवं सुरक्षित पेयजल उपलब्ध हो रहा है. बालक बालिकाओं को अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था की गई है. शौचालयों में नल से जल की आपूर्ति शुरू किया की गई है. दिव्यांग छात्र-छात्राओं के लिए सुलभ शौचालय के साथ ही मल्टीपल हैंड वाशिंग यूनिटी विद्यालय में उपलब्ध है.

शैक्षिक कक्ष की फर्श में टाइल्स लगवाए गए हैं. रसोई घर के साथ ही विद्यालयों की रंगाई पुताई किया गया है. कक्षाओं में विद्युत व्यवस्था और विद्यालयों में विद्युत संयोजन का कार्य करवाया गया है. मूल्यांकन के आधार पर फर्रुखाबाद को प्रथम स्थान मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details