उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबाद को मिले 804 शिक्षक, आज होगी काउंसलिंग

By

Published : Dec 2, 2020, 1:20 PM IST

69,000 शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में 36,590 सीटों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरु हो चुकी है. फर्रुखाबाद जिले में 804 शिक्षक अभ्यर्थी भाग लेंगे. काउंसलिंग को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

36,590 सीटों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरु .
36,590 सीटों की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरु .

फर्रुखाबाद : यूपी के फर्रुखाबाद जिले में 69,000 शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में 36,590 की काउंसलिंग दो और तीन दिसंबर को राजकीय बालिका इंटर कॉलेज और राजकीय इंटर कॉलेज फतेहगढ़ में होगी. काउंसलिंग में परिषद की ओर से चयनित 804 शिक्षकों को भाग लेना है. मंगलवार को काउंसलिंग को लेकर तैयारियां की गई हैं. काउंसलिंग के दौरान 14 टेबल लगाए जाएंगे और एक टेबल पर कम से कम 60 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी.

इस शिक्षक भर्ती के तहत बुधवार को सुबह दस से शाम पांच बजे तक काउंसलिंग चलेगी. काउंसलिंग की तैयारियों के चलते बीएसए कार्यालय परिसर में काउंसलिंग में क्या-क्या सामग्री लानी है, उसकी सूची चस्पा की गई. कई अभ्यर्थियों ने कार्यालय आकर सूची देखी और कार्य कर्मचारियों से भी जानकारी ली. वहीं बीएसए लालजी यादव ने वरिष्ठ लिपिक मनोज श्रीवास्तव और लिपिक सुरेंद्र अवस्थी आदि के साथ जीजीआईसी और जीआईसी में काउंसलिंग की तैयारियों का जायजा लिया.

बीएसए लालजी यादव ने बताया कि बुधवार को सभी महिला और पुरुष अभ्यर्थियों की काउंसलिंग होगी. जो लोग छूट जाएंगे उनकी काउंसलिंग गुरुवार को होगी. काउंसलिंग के दौरान नया शपथ पत्र लाना अनिवार्य है. काउंसलिंग में करीब 55 अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि 69000 शिक्षक भर्ती की काउंसलिंग को लेकर डीएन डिग्री कॉलेज में वाहन पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details