उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में मिनी कुंभ की तर्ज पर चल रहा मेला श्रीराम नगरिया

यूपी के फर्रुखाबाद में मिनी कुंभ की तर्ज पर पांचाल घाट के तट पर लगे मेला श्रीराम नगरिया में अब चारो और धर्म अध्यात्म की छटा बिखरने लगी है. बढ़ी हुई भीड़ देखकर दूर दराज से आए दुकानदारों के चेहरे उठे हैं.

By

Published : Feb 4, 2021, 8:38 AM IST

Updated : Feb 16, 2021, 9:47 PM IST

फर्रुखाबाद में चल रहा मेला श्रीराम नगरिया.
फर्रुखाबाद में चल रहा मेला श्रीराम नगरिया.

फर्रुखाबाद: जिले में मिनी कुंभ की तर्ज पर पांचाल घाट के तट पर लगे मेला श्रीराम नगरिया में अब चारो और धर्म अध्यात्म की छटा बिखरने लगी है. कहीं पर श्रीराम कथा तो कहीं पर श्रीमद्भागवत कथा के स्वर सुनाई पड़ रहे हैं. पंडालों में हवन पूजन की धूम शुरू हो गई है. सभी कल्पवासी और साधु संत गंगा मैया की धुन में रमते जा रहे हैं. यहां की छटा ऐसी अद्भुत है जो कि हर किसी को आनंदित करने का काम कर रही है.

फर्रुखाबाद में चल रहा मेला श्रीराम नगरिया.

मेला श्रीराम नगरिया में अब तक करीब 40 हजार से अधिक साधु संत और कल्पवासी पहुंच चुके हैं. यहां साधु संतों के पंडालों में कल्पवासी उनका आशीर्वाद प्राप्त करने के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं महिलाएं भी एक महीने तक अपनी झोपड़ी लगाकर वहां गंगा मैया की आरती और भजन कीर्तन करती रहती हैं.

बढ़ी हुई भीड़ देखकर दूर दराज से आए दुकानदारों के चेहरे खिल गए हैं. वहीं सुरक्षा की दृष्टि से यहां पुलिस भी लगा दी गई है, मेले में सीसीटीवी कैमरे भी लगा दिए गए हैं.

Last Updated : Feb 16, 2021, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details