उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजली कर्मी

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अब क्षेत्र में पेट्रोलिंग साइकिल से करेंगे. इस संबंध में उर्जा मंत्री ने पत्र जारी कर आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. अधीक्षण अभियंता ने सभी अधिशासी अभियंताओं से विवरण तलब किया है.

By

Published : Nov 22, 2020, 10:51 AM IST

अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजली कर्मी.
अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजली कर्मी.

फर्रुखाबाद : जिले में बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी अब क्षेत्र में पेट्रोलिंग साइकिल से करेंगे. इस संबंध में उर्जा मंत्री ने पत्र जारी कर आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. अधीक्षण अभियंता ने सभी अधिशासी अभियंताओं से विवरण तलब किया है.

अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजली कर्मी.
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर निदेशक प्रशासन एके पुरवार ने भेजे गए पत्र में कहा है कि विद्युत अधिकारी व कर्मचारियों के कई बार बीमार रहने की शिकायतें मिलती थीं. वाहनों से पेट्रोलिंग करते समय कार्यालय पर अनावश्यक खर्च का अधिकार पड़ता है. इन सब को ध्यान में रखते हुए अब साइकिल से पेट्रोलिंग करने का निर्णय लिया गया है. पत्र में कहा गया है कि साइकिल चलाने से विद्युत कर्मियों का स्वास्थ्य ठीक रहने में सहयोग मिलेगा साथ ही वाहनों पर खर्च होने वाली मोटी रकम भी बचेगी. इससे विभाग को राजस्व का लाभ होगा.
अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजली कर्मी.

अधीक्षण अभियंता राकेश वर्मा ने बताया कि कर्मचारियों को पेट्रोलिंग करते समय साइकिल का इस्तेमाल करने पर जोर दिया जा रहा है. विभाग की ओर से साइकिल खरीदने को लेकर अभी कोई बजट प्राप्त नहीं हुआ है. बजट प्राप्त होता है तो विभाग की ओर से साइकिल खरीदी जाएगी. उन्होंने बताया कि सभी अधिशासी अभियंताओं को निर्देशित किया गया है कि फिलहाल सभी लाइनमैनों को साइकिल से चलने पर जोर दें.

अब साइकिल से पेट्रोलिंग करेंगे बिजली कर्मी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details