उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का असर : बीएसए ने बीईओ को दिए जांच के आदेश, जानें क्या है मामला

खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज ललित मोहन पाल ने बताया कि कुछ दिन पहले निरीक्षण किया गया था. कुछ कमियां मिलीं थीं. छज्जा गिरने से युवती की मौत होने की जानकारी भी मिली है. प्रधान व सचिव को अमानक निर्माण से अवगत कराया गया था. कायाकल्प का कार्य जिला पंचायत राज विभाग से होता है.

By

Published : Aug 27, 2021, 2:29 PM IST

बीईओ को दिए जांच के आदेश, जानें क्या है मामला
बीईओ को दिए जांच के आदेश, जानें क्या है मामला

फर्रुखाबाद :प्राथमिक विद्यालय के मुख्य गेट का छज्जा गिरने से युवती की मौत को लेकर इलाके के लोगों में खासा आक्रोश है. इसे लेकर ईटीवी भारत ने प्रमुखता खबर चलाई जिसके बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन बीएसए ने बीईओ को मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार नवाबगंज ब्लाॅक व थाना मेरापुर क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय नगला खोटा में मुख्य गेट का छज्जा व बीम बुधवार देर शाम अचानक भरभरा कर गिर गया. उसी समय एक युवती वहां से निकल रही थी. वह मलबे में दब गई. ग्रामीणों ने उसे किसी तरह वहां से बाहर निकाला. परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई. घटना के बाद इलाके के लोगों में खासा आक्रोश था.

उधर, परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज ने ईटीवी भारत को बताया कि इस घटना में प्रधान व सचिव की लापरवाही से यह घटना हुई. अगर वह छज्जे व इसकी दीवार की मरम्मत करा देते तो यह घटना नहीं होती.

यह भी पढ़ें :ग्रामीणों ने लगाया 'मकान बिकाऊ है' का पोस्टर, भाजपा मंडल अध्यक्ष पर उत्पीड़न का आरोप

दरअसल, कुछ दिनों पहले मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला खोटा के प्राथमिक विद्यालय में कायाकल्प योजना के तहत चहारदीवारी का निर्माण कार्य हुआ था. वहीं, मेन गेट के ऊपर बीम लगाकर छज्जा डाला गया था. वही छज्जा देर शाम को अचानक गिर गया. उसी गांव के निवासी श्यामवीर यादव की पुत्री रूमा (17) वहां से निकल रही थी.

ईटीवी भारत की खबर का असर : बीईओ को दिए जांच के आदेश, जानें क्या है मामला

तभी वह मलबे में दबकर घायल हो गई. अचानक तेज आवाज सुनकर ग्रामीण भाग कर घटनास्थल पर पहुंचे. युवती को निकटतम चिकित्सक यहां ले जाया गया. हालत गंभीर होने पर उसे सीएचसी कायमगंज ले गए जहां उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही चहारदीवारी का निर्माण करवाया गया था. यह चटकी हुई थी.

वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज ललित मोहन पाल ने बताया कि कुछ दिन पहले निरीक्षण किया गया था. कुछ कमियां मिलीं थीं. छज्जा गिरने से युवती की मौत होने की जानकारी भी मिली है. प्रधान व सचिव को अमानक निर्माण से अवगत कराया गया था. कायाकल्प का कार्य जिला पंचायत राज विभाग से होता है.

शिक्षा विभाग का इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं होता. ईटीवी भारत ने खंड शिक्षा अधिकारी नवाबगंज से सवाल किया कि इसमें किसकी लापरवाही है. इस पर उन्होंने कहा कि इसमें प्रधान व सचिव की लापरवाही है. बताया कि कमियां थीं, वह प्रधान व सचिव ने सही नहीं कराईं. बताया कि उन्होंने अपने स्तर से जांच कर उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजने की बात कही. कहा कि उसके बाद जो भी कार्रवाई होगी वह उच्च अधिकारी ही करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details