उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 1, 2020, 8:07 AM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबादः कम्युनिटी किचन में डीएम ने चखकर परखी खाने की गुणवत्ता

यूपी के फर्रुखाबाद में डीएम ने शेल्टर होम फतेहगढ़ के क्वारंटाइन सेंटर और कम्युनिटी किचन का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने खाना बनते देखा और चखकर उसकी गुणवत्ता भी परखी. कर्मचारियों को निर्देश दिए कि रसोई में प्रतिदिन साफ-सफाई कराने के बाद ही भोजन बनवाया जाए.

कम्युनिटी किचन में डीएम ने चखकर परखी खाने की गुणवत्ता.
कम्युनिटी किचन में डीएम ने चखकर परखी खाने की गुणवत्ता.

फर्रुखाबाद: जिले में कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन में गरीब मजदूर, किसान, बेसहारा व दिव्यांगों की मदद के लिए कम्युनिटी किचन चलाई जा रही. डीएम मानवेंद्र सिंह ने शेल्टर होम फतेहगढ़ के क्वारंटाइन सेंटर का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने यहां पर संचालित रसोई में भोजन चखकर उसकी गुणवत्ता को परखा.

कम्युनिटी किचन में डीएम ने चखकर परखी खाने की गुणवत्ता.

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने शेल्टर होम स्थित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान रसोई में आलू, मटर की सब्जी, दाल, चावल, रोटी बनाई गई थी. उन्होंने खाना बनते देखा और चखकर उसकी गुणवत्ता भी देखी. कर्मचारियों को निर्देश दिए कि रसोई में प्रतिदिन साफ-सफाई कराने के बाद ही भोजन बनवाया जाए. इसके बाद एसडीएम सदर अनिल कुमार और क्षेत्राधिकारी अमृतपुर के साथ कमालगंज के गेस्ट हाउस के अलावा एक निजी स्कूल और आरपी डिग्री कॉलेज का भी निरीक्षण किया. बता दें इन स्थानों पर बाहर से आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटाइन कराया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-लाॅकडाउन में बेवजह घूमने वालों पर ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

डीएम ने अधिकारियों को विद्यालयों में साफ-सफाई के निर्देश दिए. वहीं कमालगंज में ही संचालित कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया, जहां खाने की गुणवत्ता देखी. डीएम ने कहा कि किचन में जरूरतमंदों को ही भोजन कराया जाए. इस सेवा से जुड़े लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया. ताकि लोगों को कोरोना वायरस का खतरा नहीं रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details