उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Farrukhabad News: पट्टे की भूमि पर जुर्माना लगने से आहत दिव्यांग किसान ने खाया जहर

यूपी के फरुखाबाद में दिव्यांग ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. प्राथमिक उपचार के बाद युवक को हायर हॉस्पिटल रेफर किया गया है.

By

Published : Feb 18, 2023, 10:13 PM IST

दिव्यांग युवक ने खाया जहर
दिव्यांग युवक ने खाया जहर

फर्रुखाबाद: जिले में पट्टे की भूमि पर जुर्माना लगने से आहत होकर दिव्यांग ग्रामीण ने जहर का सेवन कर लिया. जिससे उसकी हालत बिगड़ गई. 108 एंबुलेंस की सहायता से ग्रामीण को सीएससी में भर्ती कराया गया. जहां से प्राथमिक उपचार देकर लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया. फिलहाल अभी हालत स्थिर बताई जा रही है.

15 बीघे जमीन पर पेड़ की जगह सरसों का फसल लगाया
कंपिल थाना क्षेत्र के गांव हल्दी खेड़ा निवासी उदय पाल पुत्र रामस्वरूप व उनकी पत्नी दिव्यांग है. भाई ने बताया कि उदयपाल को को लगभग 4 वर्ष पूर्व 15 बीघा भूमि पट्टे पर पेड़ लगाने के लिए मिली थी. लेकिन इस वर्ष उन्होंने उस भूमि पर सरसों की फसल लगा दी. जिसकी शिकायत किसी ग्रामीण ने उच्चाधिकारियों से कर दी. उच्चाधिकारियों द्वारा सरसों की फसल बुआई की जाने पर उस भूमि पर 6 हजार रुपये प्रति बीघा के हिसाब से उदय पाल पर जुर्माना लगा दिया गया. जैसे ही उदयपाल को यह जानकारी हुई तो उन्होंने घर में रखे जहर का सेवन कर लिया.

प्राथमिक उपचार के बाद लोहिया अस्पताल रेफर
भाई ने बताया कि उदयपाल की जिससे हालत बिगड़ गई. आनन-फानन परिजनों द्वारा 108 एंबुलेंस की मदद से सीएचसी कायमगंज में भर्ती कराया गया. जहां से हालत गंभीर होने पर प्राथमिक उपचार देकर उन्हें लोहिया अस्पताल रेफर कर दिया गया. वहीं, डॉक्टर अमरेश ने बताया कि फूड प्वाइजन का एक मरीज आया था. जो कुछ भी बता नहीं पा रहा था. प्राथमिक उपचार के बाद उसे लोहिया अस्पताल रेफर किया गया है. हालांकि इस मामले में पुलिस और अधिकारियों के तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

इसे भी पढ़ें-महिला को थप्पड़ मारने का मामलाः पीड़िता ने सीएम से लगाई गुहार, दारोगा को बनाइए हवलदार

ABOUT THE AUTHOR

...view details