उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब फर्रुखाबाद में मस्जिद हटाने की मांग, जानें क्या है पूरा विवाद

फर्रुखाबाद में कायमगंज थाना क्षेत्र स्थित जामा मस्जिद की जमीन को लेकर हिंदू जागरण मंच के विभागाध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है. उन्होंने बताया है कि नान जेडए श्रेणी की सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से जामा मस्जिद का निर्माण हुआ है. प्रदीप सक्सेना ने जिला प्रशासन से तत्काल मस्जिद हटाने की मांग की है.

By

Published : May 21, 2022, 6:12 PM IST

etv bharat
उपजिलाधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपते हुए

फर्रुखाबाद: कायमगंज थाना क्षेत्र स्थित जामा मस्जिद की जमीन को लेकर हिंदू जागरण मंच के विभागाध्यक्ष ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है. उन्होंने बताया है कि नान जेडए श्रेणी की सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से जामा मस्जिद का निर्माण हुआ है. ज्ञापन के साथ साक्ष्य के रूप में उन्होंने इंतखाब की कॉपी भी दी है. इस दौरान उन्होंने चेतावनी दी कि अगर एक हफ्ते में मस्जिद नहीं हटाई गई वो इस मामले को लेकर धरने पर बैठेंगे.

बता दें कि हिंदू जागरण मंच कानपुर मंडल के अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना ने शनिवार को जामा मस्जिद हटाने को लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है. प्रदीप सक्सेना ने बताया कि शहर के मुख्य मार्ग पर नई बस्ती मोड़ पर बनी जामा मस्जिद की जमीन गिर्द कायमगंज के अभिलेखों में गाटा संख्या 420 पर दर्ज है. यह भूमि नान जेडए में जमीदारी उन्मूलन में दर्ज होने से सरकारी जमीन है. ज्ञापन में मांग की गई है कि करोड़ों रुपये कीमत की जमीन पर बनी मस्जिद को तत्काल हटाया जाए. ज्ञापन में घुमंतु गायों की हत्या और अवैध टेंपो टैक्सी संचालन पर रोक लगाने की भी मांग की गई है.

मामले की जानकारी देते हुए हिंदू जागरण मंच कानपुर मंडल के अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना

यह भी पढ़ें-सीएम योगी ने कहा- ठेका पट्टी और ट्रांसफर पोस्टिंग से रहें दूर विधायक

प्रदीप कुमार सक्सेना ने बताया कि सरकार की तरफ से अतिक्रमण अभियान चलाया जा रहा है. सरकारी जमीनों पर जिन लोगों ने कब्जा किया है, उन्हें खाली कराया जा रहा है. कायमगंज स्थित मस्जिद भी सरकारी जमीन पर बनी हुई है. इसे अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. इस पर अगर एक हफ्ते के भीतर प्रशासन ने कार्रवाई नहीं की तो वो लोग धरना पर बैठेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details