उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 30, 2023, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबाद में क्रासिंग बंद करने के विरोध में लोगों ने जाम किया रेलवे ट्रैक, मालगाड़ी को रोका

रेलवे क्रासिंग बंद किए जाने पर इलाके के लोग लामबंद (Rural protest closed railway crossing) हो गए. उन्होंने रेलवे क्रासिंग फिर से खोले जाने की मांग को लेकर हंगामा किया. रेलवे ट्रैक जाम भी किया.

फर्रुखाबाद
फर्रुखाबाद

फर्रुखाबाद :रेलवे ने शनिवार से नेकपुर चौरासी स्थित रेलवे क्रासिंग संख्या 150-सी को बंद कर दिया है. इसके विरोध में लोग आवाज उठा रहे हैं. सोमवार की सुबह करीब 10 बजे लोग कानपुर से मथुरा जाने वाली मालगाड़ी को रोककर रेलवे ट्रैक पर बैठ गए. वे रेलवे क्रासिंग को खोलने की मांग कर रहे थे. करीब एक घंटा 45 मिनट तक कानपुर-मथुरा रेलवे ट्रैक बाधित रहा. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने. पुलिस ने दो को हिरासत में ले लिया. इसके बाद रेलवे ट्रैक से लोगों को हटा दिया.

लोग विरोध में उठा रहे आवाज :नेकपुर चौरासी स्थित रेलवे क्रासिंग बंद होने के विरोध में लोग आवाज उठा रहे हैं. उनका कहना है कि क्रासिंग बंद किए जाने से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. सोमवार की सुबक कई ग्रामीण और महिलाएं रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए. इसके बाद मालगाड़ी को रोककर ट्रैक पर ही बैठ गए. क्षेत्राधिकारी अमृतपुर रवींद्र नाथ राय, फतेहगढ़ कोतवाल सचिन कुमार सिंग और रेलवे के एरिया अफसर राजेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए.

पुलिस ने महिलाओं को जबरन हटाया :रेलवे ट्रैक पर बैठी महिलाओं और अन्य को स्थानीय लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन स्थानीय लोग नहीं माने. पुलिस में सभी के खिलाफ मुकदमा लिखने की चेतावनी दी. जब लोगों ने ट्रैक खाली नहीं किया. इसके बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में ले लिया. इसे लेकर पुलिस की लोगों से बहस भी हुई. पुलिस दोनों युवकों को गाड़ी से आरपीएफ थाना फर्रुखाबाद भेज दिया. इसके बाद महिलाओं को भी जबरन हटा दिया. इसके बाद खड़ी मालगाड़ी को रवाना किया दिया गया.

मालगाड़ी समेत एक्सप्रेस ट्रेन भी खड़ी रही :पुलिस और रेलवे अधिकारियों की मौजूदगी में कासगंज अनवरगंज कानपुर एक्सप्रेस ट्रेन को भी निकाल गया. इस दौरान करीब एक घंटा 45 मिनट तक कानपुर मथुरा रेलवे ट्रैक पर यातायात प्रभावित रहा. एरिया अफसर राजेश ने बताया कि रेलवे का रूट सुचारू रूप से चालू हो गया है. सभी ट्रेनों का आवागमन हो रहा है.

यह भी पढ़ें :दूसरे के वाहनों के फर्जी दस्तावेज बनाकर लोन लेने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details