उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 23, 2020, 1:38 PM IST

ETV Bharat / state

फर्रुखाबादः अस्पताल से भागा कोरोना संदिग्ध, पुलिस ने पकड़कर कराया भर्ती

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से एक कोरोना संदिग्ध फरार हो गया. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे पकड़कर दोबारा भर्ती कराया. कोरोना संदिग्ध करीब 20 दिन पहले चीन से लौटकर आया था.

etv bharat
कोरोना संदिग्ध व्यक्ति अस्पताल से फरार.

फर्रुखाबाद: जिले में रविवार को जिला लोहिया अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक कोरोना संदिग्ध के फरार होने से हड़कंप मच गया. मौके पर पुलिस को सूचना दी गई. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर कोरोना संदिग्ध को पकड़कर दोबारा भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि पीड़ित व्यक्ति करीब 20 दिन पहले ही चीन से लौटकर आया था.

अस्पताल से भागा कोरोना संदिग्ध पकड़ाया

खांसी, जुकाम, बुखार के पाए गए लक्षण

कोतवाली फतेहगढ़ क्षेत्र निवासी 39 वर्षीय एक व्यक्ति किसी काम से चीन गया और करीब 25 दिन वहां रूका था. इसके बाद वह लगभग 20 दिन पहले ही फर्रुखाबाद वापस लौटा था. वापस लौटने पर उसे खांसी, जुकाम और बुखार की शिकायत हुई. पहले तो वह इसे सामान्य लेकर चल रहा था, लेकिन लगातार खांसी, जुकाम रहने से संदिग्ध खुद ही जांच कराने लोहिया अस्पताल पहुंचा. जहां चिकित्सकों ने उसे कोरोना संदिग्ध मानकर आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया था.

पीड़ित ने चिकित्सकों को बताया कि चीन से लौटने के बाद वह कई जगहों पर जाकर अन्य लोगों से भी मिला है. जिसके बाद से जिला प्रशासन के होश उड़े हैं. जिला अस्पताल से शाम लगभग आठ बजे वह बिना किसी को बताए कहीं चला गया. युवक की गुमशुदगी से जिला अस्पताल प्रशासन के हाथ-पांव फुल गए, लेकिन कुछ देर बाद पुलिस ने पीड़ित को दोबारा पकड़कर भर्ती कराया.

यह पेशेंंट 25 दिन चाइना में रहकर आया है और करीब 15 दिनों से वह इंडिया में रह रहा है. उसके अंदर कुछ लक्षण भी पाए गए हैं जिसके बाद उसको आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया था. जिसके बाद वह वहां से भाग गया. हम लोगों ने उसे फिर से पकड़ लिया है.
डॉ. अभिषेक चतुर्वेदी, डॉक्टर राममनोहर लोहिया अस्पताल

ABOUT THE AUTHOR

...view details