उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फर्रुखाबादः विधायक समेत 15 लोगों के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज

By

Published : Nov 29, 2019, 4:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ और गाली-गलौज करने के मामले में विधायक समेत 15 लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है. आरोप है कि विधायक ने अपने पुत्र अर्जुन सिंह की पत्नी सावित्री देवी के नाम फर्जी बैनामा करवाया है.

etv bharat
15 लोगों के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज.

फर्रुखाबाद: जिले में धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के मामले में कायमगंज के विधायक और उनकी पुत्रवधू समेत 15 लोगों के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है. इसमें फर्जी अभिलेख तैयार कराकर जमीन का बैनामा कराने के साथ ही जमीन पर बने धार्मिक स्थल को तुड़वाने का आरोप लगा है.

15 लोगों के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दर्ज.

दर्ज कराए गए परिवाद में कहा गया है कि कायमगंज क्षेत्र में कई अवैध भू-माफियाओं को संरक्षण देने का विरोध करने पर विधायक अपने गुर्गों से धमकियां दिलवा चुके हैं, जिसकी शिकायत भी की जा चुकी है. दरअसल विधायक ने अपने पुत्र अर्जुन सिंह की पत्नी सावित्री देवी के नाम फर्जी बैनामा कराया है, जबकि उक्त लोग उस भूमि के स्वामी तक नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- पीलीभीत: सड़क हादसे में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत, 4 घायल

आरोप है कि यह जमीन आश्रम व धार्मिक स्थल से जुड़ी है. यहां पर विधायक पेट्रोल पंप स्वीकृत कराने के प्रयास में हैं. इसका विरोध करने पर विधायक ने गाली-गलौज कर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई और धमकी दी. इस मामले में न्यायालय ने थानाध्यक्ष से 7 दिसंबर तक आख्या मांगी है.

ये भी पढ़ें- सोनभद्र: 81 बच्चों में बांटा गया था 1 लीटर दूध, शिक्षामित्र पर FIR, एक शिक्षक सस्पेंड

आरोप है कि बीती 25 नवंबर को सुबह करीब 11 बजे विधायक अमर खटीक अपने समर्थकों के साथ आए और जमीन के पास स्थित धार्मिक स्थल पर लगी मूर्तियों को उठाकर फेंक दिया. साथ ही आश्रम में तोड़फोड़ भी की. इस दौरान जब महंत गणेश दास व महंत मकसूदन दास ने इसका विरोध किया तो सभी लोग गाली-गलौज करने लगे. वहीं आरोप यह भी है कि कब्जे का विरोध करने पर विधायक ने थप्पड़ मारने का भी प्रयास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details