उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लोहिया में गायब मिला पूरा स्टाफ, दो चिकित्सकों सहित 6 का वेतन काटा

By

Published : Feb 18, 2021, 8:38 PM IST

फर्रुखाबाद में मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेन्द्र पैंसिया ने लोहिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्हें अस्पताल में कई सारी कमियां देखने को मिलीं.

सीडीओ ने किया दौरा
सीडीओ ने किया दौरा

फर्रुखाबाद: जिले में गुरुवार को मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेन्द्र पैंसिया ने लोहिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्हें कर्मचारियों के अलावा अस्पताल में कोई नहीं मिला. इस पर उन्होंने दो चिकित्सकों सहित 6 लोगों का वेतन काट दिया. वहीं और लोगों के खिलाफ कड़ी चेतावनी जारी की है.

अस्पताल में मचा हड़कंप

सीडीओ के अचानक आने से अस्पताल में हड़कंप मच गया. जिलाधिकारी द्वारा एनआरसी केंद्र को सिफ्ट करने के निर्देश पर सीडीओ अचानक लोहिया अस्पताल आ पहुंचे. उन्हें मौके पर डेंटल हाइजेनिस्ट माधवी बहोदिया के साथ ही चीफ फार्मासिस्ट के आलावा पूरा स्टाफ अनुपस्थित मिला. सीडीओ ने अस्पताल के सभी दरवाजे बंद करा दिए, ताकि कोई अंदर ना आ सके. निरीक्षण में वार्ड बॉय, ओपीडी, फार्मासिस्ट कक्ष बंद पाया गया. पंजीकरण कक्ष के साथ ही अन्य कक्ष भी बंद पाए गए. सीडीओ ने सख्त रुख अपनाते हुए लापरवाही से कार्य करने वाले चिकित्सकों और कर्मचारियों के सम्बन्ध में आख्या तलब की है.

काटा जाएगा वेतन

उन्होंने सीएमएस को सभी के खिलाफ चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए. साथ ही दो चिकित्सकों सहित कई लोगों का वेतन काटने की बात कही. सीडीओ को डॉ. नमिता दास और डॉ. सुनील अग्रवाल बीती 16 फरवरी से गायब मिले. उनका तीन दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने सीएमएस को निर्देश दिये कि जो कर्मचारी अनुपस्थित हैं, उनका वेतन काटा जाए.

इमरजेंसी में नही मिला कोई चिकित्सक

सीडीओ ने इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया तो कोई चिकित्सक उपस्थित नही मिला. वार्ड में भर्ती मरीज विश्राम पुत्र सेवा राम ने सीडीओ को बताया कि वो बुधवार को दोपहर में यहां भर्ती हुए थे. तब से कोई चिकित्सक देखने नही आया है. सीटी स्कैन कक्ष बंद मिला, जबकि उसके खुलने का समय 10 बजे का है. सीडीओ को अस्पताल में निरीक्षण के दौरान गंदगी का अम्बार मिला.

भू-तल पर शिफ्ट होगी एनआरसी

सीडीओ को एनआरसी (पोषण पुनर्वास केंद्र) के निरीक्षण में दो वार्ड में 10 बेड मिले. एनआरसी में केवल 1 बच्चा मिला. सीडीओ ने इस पर आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के काम पर सवाल उठाए दिए. उन्होंने एनआरसी को प्रथम तल से भू-तल पर सिफ्ट करने को कहा. इसके साथ ही औषधी वितरण केंद्र को कक्ष संख्या 36 और फिजियोथिरेपी यूनिट को कक्ष संख्या 29, 30 और 31 में सिफ्ट करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details