उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कृषि कानून के खिलाफ 'भाकियू' ने निकाला जुलूस, सौंपा ज्ञापन

फर्रूखाबाद जिले में सोमवार को 'भाकियू' के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानून के विरोध में जुलूस निकाला. इस दौरान 'भाकियू' कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच जमकर नोंकझोंक हुई.

By

Published : Dec 14, 2020, 8:39 PM IST

कृषि कानून के खिलाफ 'भाकियू' ने निकाला जुलूस
कृषि कानून के खिलाफ 'भाकियू' ने निकाला जुलूस

फर्रुखाबाद:कृषि कानून के विरोध में देश भर के किसान सड़कों पर उतर आए हैं. इसी क्रम में आज फर्रूखाबाद जनपद में भी इसकी झलक देखने को मिली. दरअसल, सोमवार को कृषि कानून के विरोध में अन्नदाता सड़कों पर उतर आए. पूर्व में निर्धारित कार्यक्रम के तहत 'भाकियू' के जिलाध्यक्ष अरविंद राजपूत के नेतृत्व में किसान एसआर कोल्ड में एकत्रित हुए.

कृषि कानून के खिलाफ 'भाकियू' ने निकाला जुलूस

अरविंद राजपूत के नेतृत्व में किसानों ने जिला कलेक्ट्रेट तक पैदल जुलूस निकाला. इस दौरान पुलिस ने किसानों का ट्रैक्टर रोक दिया. ट्रैक्टर रोके जाने से नाराज किसानों ने सड़क पर जाम लगा दिया, जिसके बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए. बवाल बढ़ता देख पुलिस ने किसानों को ट्रैक्टर ले जाने की अनुमति दे दी. जूलूस निकालने के बाद 'भाकियू' के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा.

भाकियू कार्यकर्ताओं ने सड़क पर लगाया जाम

फर्रूखाबाद जिले में आज 'भाकियू' के जिलाध्यक्ष अरविंद राजपूत के नेतृत्व में कृषि कानून के विरोध में जुलूस निकाला गया. इस दौरान 'भाकियू' के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई. जुलूस निकालते समय पुलिस ने 'भाकियू' कार्यकर्ताओं का ट्रैक्टर रोक दिया. ट्रैक्टर रोके जाने नाराज 'भाकियू' कार्यकर्ता सैंकड़ों किसानों के साथ नेकपुर क्रॉसिंग के पास फतेहगढ़ फर्रुखाबाद मुख्य मार्ग पर सड़क पर बैठ गए.

कृषि कानून के खिलाफ 'भाकियू' ने निकाला जुलूस

सड़क पर बैठने से मुख्य मार्ग पर जाम लग गया. बवाल बढ़ता देख सीओ सिटी राजवीर सिंह ने उन्हें समझाकर शांत कराया. उसके बाद प्रदर्शनकारियों को ट्रैक्टर ले जाने की अनुमति दे दी गई. प्रदर्शनकारी नेकपुर से होकर कलेक्ट्रेट तक पहुंचे, उसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details