उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सड़क सुरक्षा माह के तहत निकाली जागरूकता रैली

यूपी के फर्रुखाबाद जिले में सड़क सुरक्षा माह के तहत जागरुकता रैली निकाली गई. छात्र-छात्राओं और एनसीसी कैडेट ने रैली निकाल कर आम लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की.

By

Published : Jan 21, 2021, 10:21 PM IST

सड़क सुरक्षा माह जागरूकता रैली
सड़क सुरक्षा माह जागरूकता रैली

फर्रुखाबाद: जिले में सड़क सुरक्षा माह के तहत गुरुवार को जागरूकता रैली निकाली गई. इस दौरान छात्र-छात्राओं और एनसीसी कैडेट ने रैली निकाल कर आम लोगों से यातायात नियमों का पालन करने की अपील की.

फतेहगढ़ के स्वर्गीय ब्रह्मदत्त द्विवेदी स्टेडियम में गुरुवार को जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह, एसपी अशोक कुमार मीणा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर यातायात जागरूकता रैली को रवाना किया. रैली में एनसीसी कैडेट के साथ ही स्काउट-गाइड और माध्यमिक विद्यालयों के लगभग 350 छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया.


इस दौरान छात्रों ने 'नजर हटी दुर्घटना घटी', 'दुर्घटना पर लगेगा ताला, जब पहनोगे सुरक्षा का माला', 'वाहन को तेज न चलाओ, मंजिल को आखिरी मत बनाओ' और 'सड़क सुरक्षा का पूर्ण ज्ञान, देता है हमको जीवनदान' जैसे नारे लगाए. साथ ही राहगीरों और दुकानदारों से यातायात नियमों का सख्ती से पालन करने की अपील भी की.

जिलाधिकारी ने कहा कि जीवन अनमोल है. हम इसे लापरवाही की भेंट नहीं चढ़ा सकते. इसकी अहमियत को समझते हुए हम सब को सड़क सुरक्षा के प्रति सजग होना पड़ेगा. खुद की सुरक्षा के लिए बाइक चलाते हुए हेलमेट और चार पहिया वाहन चलाते हुए सीटबेल्ट का प्रयोग अवश्य करें. सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी शांतिभूषण पाण्डेय, पीटीओ विजय किशोर आनन्द, टीएसआई देवेश कुमार, एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर, प्रधानाचार्य ले० गिरजाशंकर और सीओ सिटी राजवीर सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details