उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमृत महायोजना विवाद: लोगों ने घरों पर लगाए मकान बिकाऊ के पोस्टर, बोले- सामूहिक पलायन के अलावा कोई रास्ता नहीं

By

Published : Jun 25, 2022, 7:49 AM IST

Updated : Jun 25, 2022, 8:44 AM IST

अमृत महायोजना के विवाद के कारण लोगों ने अपने घरों पर मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं. उनका कहना है कि सामूहिक पलायन को अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है.

अमृत महायोजना विवाद
अमृत महायोजना विवाद

फर्रुखाबाद: अमृत महायोजना के विवाद के चलते मकान चले जाने की आशंका से परेशान करीब 200 लोगों ने मकान बिकाऊ के पोस्टर लगा दिए हैं. लोगों का कहा कि सामूहिक पलायन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा है. जनप्रतिनिधि कोई मदद नहीं कर रहे हैं. गुरुवार को लोग सांसद के सामने विरोध दर्ज करवा चुके हैं. कादरी गेट के निवासियों ने भाजपा जिला अध्यक्ष रूपेश गुप्ता को नक्शे में संशोधन के लिए ज्ञापन सौंपा है.

बता दें कि बरेली-इटावा राजमार्ग की पांचाल घाट से सेंट्रल जेल तक चौडाई 60 मीटर रखी गई है. इससे मार्ग के दोनों और के सैकड़ों मकान और दुकान उसकी जद में आ गए हैं. कई दशकों से मकानों में रह रहे लोगों ने योजना का विरोध किया. वहां रह रहे लगभग 200 मकानों के बाहर अमृत महायोजना से प्रताड़ित लोगों ने मकान बिकाऊ के पोस्टर चस्पा कर दिए.

जानकारी देते स्थानीय लोग और सांसद

यह भी पढ़ें:सीएम योगी 10 लाख से अधिक ग्रामीणों को आज सौपेंगे घरौनी प्रमाण पत्र

विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय धर्म प्रसार प्रमुख दिनेश तोमर ने कहा कि सांसद को ज्ञापन दिया जा चुका है. सदर विधायक को कई बार फोन किया गया. लेकिन, कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिल रहा. ऐसे में पलायन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा. पोस्टर लगाने वालों में मनीष दीक्षित, महेश सिंह तोमर, सीमांत चौहान, उमाशंकर बाथम, अरुण मिश्रा, लोकेश, देव सिंह सहित 200 लोगों के यहां पोस्टर लगे हैं. वहीं, यह पूछे जाने पर कि अब मकान कौन खरीदेगा तो लोगों ने कहा कि बाहरी खरीदार आकर ले सकते हैं. साथ ही कुछ लोगों ने मांग न माने जाने पर उग्र विरोध की चेतावनी दी. वहीं, सांसद मुकेश राजपूत ने बताया कि इस मामले में एक बैठक होनी है. उसमें बात रखी जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Jun 25, 2022, 8:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details