उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व विधायक के परिवार के 6 शस्त्रों समेत कुल 14 हथियारों के लाइसेंस निलंबित

By

Published : Mar 23, 2021, 12:05 PM IST

फर्रुखाबाद में पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत और उनके परिजनों के 6 शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए. इसके साथ शहर के आठ अन्य लोगों के भी लाइसेंस निलंबित किए गए. जिले प्रशासन ने कुल 14 शस्त्र लाइसेंस निलंबन की कार्रवाई की है.

14 शस्त्र लाइसेंस किए गए
14 शस्त्र लाइसेंस किए गए

फर्रुखाबाद: जिले में पूर्व विधायक और उनके परिजनों के कुल 6 शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए हैं. इसके अलावा शहर में अन्य लोगों के भी 8 शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए. दरअसल, मुलायम सिंह यादव के करीबी पूर्व विधायक का बेटा पंचशील राजपूत रंगदारी मांगने और हत्या के प्रयास के मामले में जेल में बंद है. फर्जी दस्तावेजों के वक्फ संपत्ति पर कब्जा करने के मामले में उनके खिलाफ भूमाफिया का मुकदमा दर्ज हो चुका है.

पूर्व विधायक उर्मिला राजपूत शहर कोतवाली क्षेत्र के पल्ला गल्ला मंडी की रहने वाली हैं. जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने उर्मिला समेत उनके 6 परिजनों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए हैं. इनमें उर्मिला राजपूत की एमपी बोर पिस्टल व 315 बोर राइफल, विधायक के पति रामकृष्ण राजपूत की 315 बोर राइफल व 32 बोर रिवॉल्वर, छोटे बेटे अंतरिक्ष राजपूत की 315 बोर राइफल और बड़े बेटे पंचशील की राइफल और पंचशील की पत्नी उर्मिला की प्वॉइंट 0.22 राइफल के लाइसेंस को निलंबित किया गया है.

8 अन्य लोगों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित
आदेश में शस्त्रों के आपराधिक गतिविधियों में इस्तेमाल की आशंका जताई गई है. स्पष्टीकरण न मिलने पर लाइसेंस निरस्त करने के नोटिस भी दिए गए हैं. वहीं आवास विकास निवासी विमला देवी का एमपी बोर रिवॉल्वर का लाइसेंस निलंबित किया गया है. पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, विमला देवी का पुत्र सुमित परिहार आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहता है. सुमित को उसकी मां के लाइसेंसी रिवॉल्वर के साथ गिरफ्तार किया जा चुका है.

इसी तरह परतारपुर तराई निवासी राजेंद्र पाल की दो नाली बंदूक, अमेठी जदीद निवासी विजय कुमार की 32 बोर पिस्टल, बड़ी गुलरिया कटरी गंगपुर दरवाजा निवासी अशोक कुमार की एक नाली बंदूक, लुधिया कायमगंज निवासी राधेश्याम की 12 बोर दो नाली बंदूक, अशोक कुमार की 32 बोर रिवॉल्वर, कटरी गंगपुर मऊ दरवाजा निवासी पातीराम की दो नाली बंदूक और ललई कायमगंज निवासी रामनरेश की 32 बोर रिवॉल्वर का लाइसेंस निलंबित किया गया है. सभी से स्पष्टीकरण तलब किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details